कटला हत्याकांड: नक्सलियों से संबंध के आरोप में कांग्रेस नेता समेत दो गिरफ्तार 

कटला हत्याकांड: नक्सलियों से संबंध के आरोप में कांग्रेस नेता समेत दो गिरफ्तार 

बीजापुर। छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सलियों को मदद करने के आरोप में तोयनार सरपंच और कांग्रेस नेता विजय पाल शाह मंडावी तथा गांव के एक युवक की गिरफ्तारी की गई है। गिरफ्तारी को लेकर सियासत तेज हो गई है। सारा मामला भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता तिरुपति कटला की हत्या से सम्बंधित है। कांग्रेस की ओर से मोर्चा संभाला है बीजापुर विधायक विक्रम मंडावी ने। उन्होंने गिरफ्तारी को राजनीतिक षड्यंत्र बताते हुए कांग्रेस नेता को फंसाने की बात कही है। 

मंडावी का कहना है कि घटना के बाद पाल ने लहुलुहान तिरुपति कटला को मानवता दिखाते हुए अस्पताल पहुंचाने के लिए वाहन का बंदोबस्त किया था। उन्होंने कहा,“इतना ही नहीं घटना के चश्मदीद सुरेश कटला ने तीन आरोपियों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई थी। तब चश्मदीद ने विजयपाल का नाम क्यों नहीं लिया था?” 

विधायक ने आरोप लगाया है कि भाजपा राजनीतिक द्वेष के चलते कांग्रेस नेताओं को निशाना बना रही है। झूठे, फर्जी मामले बनाकर जेल भरने का यह भाजपा का कुचक्र चल रहा है। कांग्रेस भाजपा की साजिश से डरने वाली नही, बल्कि डटकर मुकाबला करेगी।गौरतलब है कि बीजापुर में नक्सलियों ने भाजपा नेता को गत एक मार्च को मौत के घाट उतार दिया। नक्सलियों ने भाजपा नेता तिरुपति कटला पर जानलेवा हमला किया जिसमें वो बुरी तरह घायल हो गए। 

अस्पताल में इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया। जनपद सदस्य और सहकारिता प्रकोष्ठ समिति के संयोजक तिरुपति कटला पर धारदार हथियार से नक्सलियों ने हमला किया। जिला अस्पताल में इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। श्री कटला शादी समारोह में शामिल होने तोयनार गांव गए थे। शादी समारोह से निकलते वक्त नक्सलियों ने वारदात को अंजाम दिया। 

ये भी पढ़ें- Haryana Election 2024: हरियाणा में BJP को बड़ा झटका, कर्णदेव काम्बोज कांग्रेस में हुए शामिल

ताजा समाचार

Kanpur: एपी फैनी कम्पाउंड की जमीन खरीद फरोख्त में पुलिस ने सलीम को उठाया...लेखपाल ने पांच लोगों के खिलाफ दर्ज कराई FIR
कुलदेवता मंदिर पर इस्लामिक झंडा लगाकर फोटो वायरल की
मुरादाबाद: ननदोई ने किया दुष्कर्म तो पति बोला- तलाक, तलाक, तलाक...पीड़िता ने एसएसपी से लगाई न्याय की गुहार
बरेली: विजय खुद भी कभी नहीं गया क्लास और मिल गई डिग्री, बस यहीं से हुई फर्जीवाड़े की शुरुआत
वन नेशन, वन इलेक्शन प्रस्ताव को मंजूरी देने पर योगी ने जताया आभार
Kanpur: पार्क के कब्जे ढहाने पहुंचा केडीए का दस्ता, बुलडोजर के आगे लेटी महिलाएं...मिन्नतें करते दिखे अधिकारी, बैरंग लौटे