प्रयागराज जंक्शन पर टला हादसा: RPF कांस्टेबल की मुस्तैदी ने बचाई दंपती की जान

प्रयागराज जंक्शन पर टला हादसा: RPF कांस्टेबल की मुस्तैदी ने बचाई दंपती की जान

प्रयागराज। उत्तर प्रदेश के प्रयागराज जंक्शन पर ट्रेन छूटने के बाद बोगी में चढ़ते वक्त पति-पत्नी का पैर फिसल गया और वह ट्रेन और प्लेटफार्म के बीच में फंसकर खिसटने लगे। इस दौरान मौके पर तैनात कांस्टेबल ने अन्य यात्रियों की सहायते से दोनों की जान बचाई। वहीं कांस्टेबल के तत्परता की अधिकारियों ने सराहना की है।

बता दें कि प्रयागराज जंक्शन पर तैनात हेड कांस्टेबल धीरेंद्र प्रताप यादव ने कालिंदी एक्सप्रेस जो प्लेटफार्म नबंर छह से रवाना हो रही थी उसके चलने के बाद पीछे से दौड़ते हुए चलती गाड़ी पर एक महिला व पुरुष यात्री चढ़ने के प्रयास में फिसल गए। प्लेटफार्म और ट्रेन के बीच के गैप में दोनों  गिरने हीं वाले थे कि वहां तैनात हेड कांस्टेबल ने उन्हें बचा लिया।

हेड कांस्टेबल ने चलती गाड़ी व प्लेटफार्म के बीच में जाने से उन्हें खींच कर बचाया। ट्रेन मैनेजर द्वारा गाड़ी को रोक कर गाड़ी में पुरुष व महिला यात्री को बैठाया गया। दोनों यात्री घटना से बदहवास हालत में होने के कारण अपना नाम पता वह मोबाइल नंबर कुछ भी बताने की हालत में नहीं थे। तभी गाड़ी चल दी। इस कारण महिला व पुरुष यात्री का नाम पता नहीं लिया जा सका। घटना की प्रत्यक्षदर्शी प्रयागराज स्टेशन के डायरेक्टर वीके द्विवेदी ने कांस्टेबल को शाबाशी दी। 

स्टेशन पर शोर सुनकर दौड़े जवान

सहायक उप निरीक्षक कमलेश प्रसाद मिश्र और  हेड कॉन्स्टेबल धीरेंद्र प्रताप यादव ने कहा कि स्टेशन पर काफ़ी शोर होने लगा। बचाओ बचाओ की आवाज सुनाई दी। जिसके बाद हम सभी ट्रेन की तरफ दौड़े और देखा कि दंपती ट्रेन में फंसे हुए थे। जिसके बाद दोनों का रेस्क्यू कर बचा लिया गया। गार्ड ने ट्रेन रुकवाई। पुरुष और महिला यात्री को ट्रेन में बैठा दिया गया।

यह भी पढ़ें:-IAS-IPS Transfer: गृह मंत्रालय ने 33 आईएएस और 45 आईपीएस अधिकारियों का किया तबादला