Kanpur: मेट्रो के निर्माण कार्य से लोग परेशान, राहत दिलाने को बनी कमेटी से यातायात विभाग लापता, कैसे दूर होंगी दिक्कतें?

Kanpur: मेट्रो के निर्माण कार्य से लोग परेशान, राहत दिलाने को बनी कमेटी से यातायात विभाग लापता, कैसे दूर होंगी दिक्कतें?

कानपुर, अमृत विचार। शहर में मेट्रो के निर्माण कार्य के कारण सबसे बड़ी परेशानी जनता सड़कों पर झेल रही है। ऐसे में महापौर की कोशिश तब तक अधूरी है, जब तक जनता को राहत दिलाने के लिए बनाई जा रही समन्वय कमेटियों में यातायात पुलिस विभाग को शामिल नहीं किया जाता। 

पेयजल, सीवर लाइन और नाले टूटने तथा चोक होने की समस्या के साथ ही मेट्रो के कारण जनता डायवर्जन की परेशानी से जूझ रही है। यह पीड़ा तब जख्म बन जाती है, जब वाहन सवारों को उन वैकल्पिक मार्गों पर धक्के खाने पड़ते हैं, जिन पर तो गड्ढे भरे गए हैं और न ही अतिक्रमण हटाया गया है। सिर्फ यातायात को धकेल दिया गया है। 
  
शहर में मेट्रो का प्रथम व द्वितीय चरण का कार्य जारी है। मेट्रो ने काम के लिए कई मुख्य मार्गों को बंद करके वैकल्पिक मार्ग पर यातायात को डॉयवर्ट कर रखा है। दूसरे चरण के काम के लिए देवकी चौराहे से नीरक्षीर चौराहे का मार्ग बंद है। इसके आगे डबलपुलिया से गल्लामंडी तक का मार्ग बंद है। 

इसके चलते काकादेव पेट्रोल पंप वाली सड़क से टिप्सा चौराहे तक लोड बढ़ गया है। इस मार्ग पर दोनों ओर अतिक्रमण है, सड़क पर गड्ढे हैं, जिससे लोग परेशान हैं। इसी तरह डबलपुलिया से विजय नगर कॉलोनी की तरफ से गल्ला मंडी जाने वाले वैकल्पिक मार्ग पर भी बड़े-बड़े गड्ढे हैं। 

ट्रैफिक पुलिस ने यातायात डायवर्ट करने से पहले यहां कोई व्यवस्था नहीं की। इससे पहले प्रथम कॉरिडोर में चुन्नीगंज मार्ग, परेड, बड़ा चौराहा, नरौना चौराहा पर तीन वर्ष से यही समस्या जनता झेल रही है। ऐसे-ऐसे रूट डायर्जन किए गए, जहां सड़क के नाम पर गड्ढे ही गड्ढे और गंदगी है। 

यह भी पढ़ें- Banda: पति-पत्नी की नाले में गिरकर हुई मौत, परिजनों में मचा कोहराम, जांच में जुटी पुलिस

 

ताजा समाचार

Unnao: एआरटीओ प्रवर्तन को पाकिस्तान के नम्बर से आई कॉल, फोन करने वाले ने कहा ये...सुनकर सहमे अधिकारी, जानिए पूरा मामला
Kanpur: एपी फैनी जमीन मामला: सलीम बिरयानी ने खोले कई गहरे राज; सफेदपोश समेत 12 नाम उजागर
चेतावनी बिंदु के पास पहुंच रहा है गंगा का जलस्तर : विधायक और डीएम ने 150 बाढ़ पीड़ियों को बांटी राशन सामग्री
100 से अधिक लोगों को मकान खाली करने की नोटिस : खलिहान और रास्ते की जमीन पर मकान बनाने का आरोप
Jalaun: जुआ खिलवाने में थानाध्यक्ष और 2 सिपाही निलंबित; 17 जुआरी भी गिरफ्तार, इतने लाख रुपये बरामद...
लखीमपुर खीरी: भाजपा जिलाध्यक्ष के भाई ने तमंचे से खुद को गोली से उड़ाया