गोंडा: एडूलीडर्स यूपी अवार्ड से सम्मानित होंगे जिले के तीन शिक्षक

ग्रेटर नोएडा में 16 सितंबर को आयोजित कार्यक्रम में मिलेगा सम्मान

गोंडा: एडूलीडर्स यूपी अवार्ड से सम्मानित होंगे जिले के तीन शिक्षक

गोंडा, अमृत विचार। अपनी मेहनत और लगन के बदौलत  बेसिक शिक्षा में अपनी अलग पहचान बनाने वाले  राज्य अध्यापक पुरस्कार विजेता बृजेंद्र सिंह समेत तीन शिक्षकों का चयन एडूलीडर्स सम्मान के लिए किया गया है। 16 सितंबर तो ग्रेटर नोएडा के एक निजी होटल में आयोजित कार्यक्रम में इन तीनों शिक्षकों को सम्मानित किया जायेगा। इन शिक्षकों के चयन पर बेसिक शिक्षा विभाग में हर्ष का माहौल है। 

जिले के नवाचारी शिक्षक अपने अभिनव प्रयोग एवं कठिन परिश्रम से परिषदीय विद्यालयों की तस्वीर बदलने में लगे हुए हैं। उनकी लगन और मेहनत से सरकारी स्कूल अब कान्वेंट स्कूलों को कड़ी टक्कर दे रहे हैं। मुजेहना के उच्च प्राथमिक विद्यालय बेसहूपुर, मनकापुर के पूर्व माध्यमिक विद्यालय दलीपपुरवा व नवाबगंज का प्राथमिक विद्यालय महेशपुर में अपने बच्चों का प्रवेश कराने के लिए अभिभावकों में होड़ लगी रहती है।

अब यहां के शिक्षक बृजेंद्र कुमार सिंह, दिलीप वर्मा व कल्पना तिवारी को एडूलीडर्स कर्मयोगी सम्मान के लिए चयनित किया गया है। 16 सितंबर को ग्रेटर नोएडा के एक होटल में आयोजित कार्यक्रम में इन शिक्षकों को सम्मानित किया जायेगा। राज्य पुरस्कार प्राप्त शिक्षक बृजेन्द्र सिंह, कम्पोजिट विद्यालय दलीपपुरवा के विज्ञान शिक्षक मनीष वर्मा व  प्राथमिक विद्यालय महेशपुर की सहायक अध्यापिका कल्पना तिवारी को एडूलीडर्स कर्मयोगी सम्मान से सम्मानित किया जाएगा। एडूलीडर्स यूपी की तरफ से हेमा फाउंडेशन व आर आर ग्लोबल मुंबई के सहयोग से आयोजित इस कार्यक्रम में राष्ट्रपति पुरस्कार प्राप्त डा सर्वेष्ट मिश्रा चयनित शिक्षकों को सम्मानित करेंगे।

यह भी पढ़ें:-हरियाणा चुनाव: कांग्रेस ने पांच उम्मीदवारों के नामों की चौथी सूची जारी की, तिगांव से रोहित नागर को दिया टिकट

ताजा समाचार

Unnao: एआरटीओ प्रवर्तन को पाकिस्तान के नम्बर से आई कॉल, फोन करने वाले ने कहा ये...सुनकर सहमे अधिकारी, जानिए पूरा मामला
Kanpur: एपी फैनी जमीन मामला: सलीम बिरयानी ने खोले कई गहरे राज; सफेदपोश समेत 12 नाम उजागर
चेतावनी बिंदु के पास पहुंच रहा है गंगा का जलस्तर : विधायक और डीएम ने 150 बाढ़ पीड़ियों को बांटी राशन सामग्री
100 से अधिक लोगों को मकान खाली करने की नोटिस : खलिहान और रास्ते की जमीन पर मकान बनाने का आरोप
Jalaun: जुआ खिलवाने में थानाध्यक्ष और 2 सिपाही निलंबित; 17 जुआरी भी गिरफ्तार, इतने लाख रुपये बरामद...
लखीमपुर खीरी: भाजपा जिलाध्यक्ष के भाई ने तमंचे से खुद को गोली से उड़ाया