बरेली: अब जाफरी के अस्पताल पर गहराया शक, एसएसपी ने सत्यापन के लिए सीएमओ को लिखा पत्र

विद्यार्थियों को फर्जी डिग्री देकर ठगी के बाद शुरू हुए जाफरी के बुरे दिन

बरेली: अब जाफरी के अस्पताल पर गहराया शक, एसएसपी ने सत्यापन के लिए सीएमओ को लिखा पत्र

बरेली, अमृत विचार : डी फार्मा के 379 विद्यार्थियों को फर्जी डिग्री देकर 3.69 करोड़ की ठगी के बाद खुसरो कॉलेज के चेयरमैन शेर अली जाफरी के बुरे दिन शुरू हो गए हैं। एसआईटी की जांच में जाफरी का खुसरो अस्पताल की वैधता भी संदिग्ध पाए जाने के बाद वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने सीएमओ उसका सत्यापन कराने को पत्लिर खा है। उधर, एसआईटी ने खुसरो कॉलेज के प्राचार्य डॉ. कामिल हसन जैदी से दूसरे दिन भी करीब चार घंटे पूछताछ की।

फर्जी डिग्री प्रकरण की जांच के लिए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने एसपी दक्षिणी मानुष पारीक के नेतृत्व में एसआईटी गठित की है जिसने सोमवार को खुसरो कॉलेज के प्राचार्य डॉ. कामिल हसन जैदी से लंबी पूछताछ कर मंगलवार को फिर दस्तावेजों के साथ बुलाया था। मंगलवार को भी एसपी दक्षिणी ने प्राचार्य से करीब चार घंटे पूछताछ की। प्राचार्य की ओर से लाए गए दस्तावेजों की जांच की तो पाया गया कि खुसरो कॉलेज ने हिमाचल से उत्तराखंड तक के विद्यार्थियों को डी फार्मा की डिग्री और मार्कशीट जारी की है। पूछताछ के बाद प्राचार्य को यह हिदायत देकर छोड़ दिया गया कि आगे जब भी उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा, वह उपलब्ध रहेंगे। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने बताया कि खुसरो कॉलेज के प्राचार्य से एसआईटी ने दोबारा पूछताछ की है। खुसरो अस्पताल के सत्यापन के लिए सीएमओ को लिखा गया है। सीएमओ की रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई तेज की जाएगी। 


विजय शर्मा के पास है जाफरी की कुंडली
खुसरो कॉलेज प्रकरण के आरोपी विजय शर्मा का भी शांति विहार में सिठौरा रोड पर एक अस्पताल है। शक है कि यहीं बैठकर वह जाफरी के फर्जीवाड़े का खेल चलाता था। इस मामले में जांच शुरू होने के बाद विजय शर्मा अस्पताल बंद कर फरार हो गया है। पुलिस टीम उसकी गिरफ्तारी के लिए लगातार प्रयास कर रही है। बताया जा रहा है कि जाफरी के फर्जीवाड़े की पूरी कुंडली विजय शर्मा के पास है। ऐसे में विजय शर्मा के गिरफ्तार होने के बाद पुलिस को आसानी से जाफरी के फर्जी खेल का पता चल जाएगा।

जाफरी का फार्म हाउस हो चुका है ध्वस्त
अटा गांव के पास शेर अली जाफरी ने बीडीए से नक्शा पास कराए बगैर एकआलीशान खुसरो फार्म हाउस बना लिया था। तत्कालीन बीडीए उपाध्यक्ष जोगिंदर सिंह ने उसे ध्वस्त करा दिया था। बताते हैं कि इस मामले में आगे और भी कार्रवाई होनी थी लेकिन इसी बीच जोगिंदर सिंह का तबादला हो गया। उधर, खुसरो कॉलेज के स्टाफ में भी असंतोष फैलना शुरू हो गया है। उनका कहना है कि उन्हें भी इस मामले में बेवजह फंसाया गया है। मंगलवार को प्राचार्य कामिल हसन जैदी कॉलेज नहीं पहुंचे।

 

ताजा समाचार

Vishwakarma jayanti: अमृत विचार के प्रिंटिंग प्रेस में विधि-विधान से की गई भगवान विश्वकर्मा की पूजा
भाकियू ने उठाई मांग : भेडिया के हमले में दम तोड़ने वाले परिवार के आश्रितों मिले मुआवजा
जिले में प्राइवेट पब्लिक पार्टनरशिप के तहत खुलेगा सैनिक स्कूल
पेंशन न मिलने के कारण, मैं गंगा जी में जल समाधि लेने जा रहा हूं..., सेवानिवृत्त शिक्षक सुसाइड नोट लिखकर घर से लापता
अयोध्या: बाढ़ की विभीषिका झेल रही 12 हजार की आबादी, प्रभावितों का पलायन जारी
फर्रुखाबाद में मिनी मुंबई जैसा नजारा...कमालगंज के गणपति राजा की विदाई में उमड़ा भारी जनसैलाब, देखें- PHOTOS