भाकियू ने उठाई मांग : भेडिया के हमले में दम तोड़ने वाले परिवार के आश्रितों मिले मुआवजा

भाकियू ने उठाई मांग : भेडिया के हमले में दम तोड़ने वाले परिवार के आश्रितों मिले मुआवजा

बहराइच, अमृत विचार। भारतीय किसान यूनियन भानु इकाई के पदाधिकारी एवं किसान कार्यकर्ताओं की मासिक पंचायत जिला मुख्यालय स्थित धरना स्थल में हुई। अध्यक्षता जिलाध्यक्ष पती राम चौधरी ने की। बैठक में टाइफाइड व डेंगू जैसी जान लेवा बिमारी की समस्या तथा छुट्टा पशुओं के साथ ही क्षेत्र में तथा जिले में विभिन्न समस्याओं के निराकरण के मुद्दा उठाया गया। इसके बाद  दस सूत्रीय ज्ञापन सौंपा गया।

भारतीय किसान यूनियन भानु इकाई के किसान कार्यकर्ताओं की मासिक पंचायत मंगलवार को कलेक्ट्रेट में हुई। किसानों व आमजन के विभिन्न समस्याओं को लेकर विशेष चर्चा की गई। जिलाध्यक्ष पती राम चौधरी ने बताया कि प्रत्येक महीने मे किसानों व आमजन की समस्याओं को लेकर मासिक पंचायत जिला मुख्यालय पर किया जाता है। बैठक में वर्तमान में भीषण गर्मी व बरसात में साफ सफाई न होने की वजह से संचारी रोगों ने पैर फैला दिया है जिससे ग्रामीण व शहरी क्षेत्र में टाइफाइड तथा डेंगू जैसी गंभीर बीमारी की वजह से आम जन परेशान है।

इसके लिए विभिन्न क्षेत्रों व शहरी क्षेत्र में एंबुलेंस मोबाइल सेवाएं कराने व छुट्टा पशुओं को गौशालाओं में आश्रित करने के साथ ही आदमखोर भेड़ियो से प्रभावित क्षेत्र में जनहानि हुए परिवारों को 10 लाख रुपए तथा घायलों को पांच लाख रुपए देने की मांग की। साथ ही सरकार द्वारा जारी आदेश के बावजूद छोटे बच्चों के निशुल्क आधार कार्ड बनाने में शुल्क लेने व आधार में मोबाइल जोड़ने को लेकर बैंकों व पोस्ट ऑफिसों के कर्मचारियों के द्वारा अवैध धन उगाही करने का आरोप लगाया। मासिक पंचायत के बाद 10 बिंदुओं को लेकर ज्ञापन पत्र जिलाधिकारी के प्रतिनिधि नायब तहसीलदार सुरेंद्र यादव सदर को सौंपा गया।

किसान पंचायत के मौके पर प्रदेश प्रवक्ता शिवभूषण सिंह, लीला सिंह, मोहम्मद शाहिद खान, ओमकार यादव, कृष्ण कुमार साहू, दधीच कुमार श्रीवास्तव, सीमा सिंह, आफताब, आलम, छेदी राम आर्या,लल्लन प्रसाद फौजी, कासिम खां, अल्ताफ अहमद,रमेश तिवारी, शांति देवी, आसमा बेगम, सरोज सिंह, गोली खां, दीपक पाण्डेय, आदि तमाम कार्यकर्ता मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें- जिले में प्राइवेट पब्लिक पार्टनरशिप के तहत खुलेगा सैनिक स्कूल

ताजा समाचार

Sitapur Road Accident: मॉर्निंग वॉक पर निकली तीन किशोरियों को अज्ञात वाहन ने मारी टक्कर, दो सगी बहनों की दर्दनाक मौत, एक गंभीर
Bahraich News: बहराइच के महसी तहसील के मैगला गांव में दिखा भेड़ियों का नया झुंड, इलाके में दहशत, जानिए क्या बोले डीएफओ
अमरोहा: भाजपा विधायक के मामा की बदमाशों ने गोली मारकर की हत्या, पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा, क्षेत्र में फैली सनसनी 
लखनऊ में पूरा कीजिए अपने घर का सपना, आवास विकास की नई जेल रोड योजना दिवाली से, 5 हजार लोगों को मिलेगा भूखंड
RTE: इस बार 1 दिसंबर से ही शुरू हो जाएगी आरटीई के तहत नए सत्र के लिए आवेदन प्रक्रिया, शेड्यूल जारी
नवादा की घटना बिहार में ''डबल इंजन सरकार'' के जंगलराज का एक और प्रमाण है, खड़गे ने भाजपा और नीतीश पर साधा निशाना