Lucknow University में B.Pharm की बढ़ी एडमिशन डेट, भाषा विश्वविद्यालय में B.Ed प्रवेश के लिए भी आवेदन शुरू

Lucknow University में B.Pharm की बढ़ी एडमिशन डेट, भाषा विश्वविद्यालय में B.Ed प्रवेश के लिए भी आवेदन शुरू

लखनऊ, अमृत विचार: लखनऊ विश्वविधालय के इंस्टिट्यूट ऑफ फार्मास्यूटिकल साइंसेज में सत्र 2024-25 के बैचलर ऑफ फार्मेसी का प्रवेश CUET-2024 की मेरिट के आधार किया जायेगा। इसकी रजिस्ट्रेशन डेट बढ़ा दी गई है। अब अभ्यर्थी 20 सितम्बर 2024 तक आवेदन कर सकते है। जिन्होंने CUET-2024 की परीक्षा दी है। वे विश्वविधालय की वेबसाइट https://lurn.lkouniv.ac.in/bph24/ पर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। इंस्टिट्यूट ऑफ फार्मास्यूटिकल साइंसेज, फैकल्टी ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी के अंतर्गत वर्ष 2021 से संचालित है। संस्थान में वर्तमान में विभिन्न प्रदेशो के लगभग 500 से अधिक छात्र छात्रायें सुयोग्य शिक्षकों के द्वारा शिक्षा ग्रहण कर रहे है।

ख्वाजा मुईनुद्दीन चिस्तीभाषा विश्वविद्यालय ने सत्र 2024-25 के लिए बीएड के प्रवेश फॉर्म विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर उपलब्ध करा दिए हैं। विभागाध्यक्ष शिक्षाशास्त्र प्रो. चन्दना डे की ओर से जारी सर्कुलर में बताया गया है कि यह फॉर्म केवल उन विद्यार्थियों के लिए है, जिन्होंने उत्तर प्रदेश बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा-2024 में भाषा विश्वविद्यालय का चयन किया है। सामान्य वर्ग, ओबीसी, ईडब्लूएस विद्यार्थियों के लिए फॉर्म शुल्क 500 रुपये एवं एससी-एसटी वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए शुल्क 250 रुपये निर्धारित किया गया है। प्रवेश फॉर्म समर्थ पोर्टल के माध्यम से भरे जा रहे हैं।

यह भी पढ़ेः World Patient Safety Day: पेशेंट्स को पता होने चाहिए अपने अधिकार, WHO ने भी की टिप्पणी

ताजा समाचार

Bahraich News: बहराइच के महसी तहसील के मैगला गांव में दिखा भेड़ियों का नया झुंड, इलाके में दहशत, जानिए क्या बोले डीएफओ
अमरोहा: भाजपा विधायक के मामा की बदमाशों ने गोली मारकर की हत्या, पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा, क्षेत्र में फैली सनसनी 
लखनऊ में पूरा कीजिए अपने घर का सपना, आवास विकास की नई जेल रोड योजना दिवाली से, 5 हजार लोगों को मिलेगा भूखंड
RTE: इस बार 1 दिसंबर से ही शुरू हो जाएगी आरटीई के तहत नए सत्र के लिए आवेदन प्रक्रिया, शेड्यूल जारी
नवादा की घटना बिहार में ''डबल इंजन सरकार'' के जंगलराज का एक और प्रमाण है, खड़गे ने भाजपा और नीतीश पर साधा निशाना
मथुरा के पास कोयले से लदी मालगाड़ी के 26 डिब्बे पटरी से उतरे, रेल यातायात प्रभावित