मुरादाबाद  : जेल में बनाया गैंग, जमानत मिलने पर चोरी की वारदातों को दिया अंजाम...दो आरोपी गिरफ्तार

मुरादाबाद  : जेल में बनाया गैंग, जमानत मिलने पर चोरी की वारदातों को दिया अंजाम...दो आरोपी गिरफ्तार

मुरादाबाद। मेरठ और दिल्ली के बदमाशों ने जिले के दो बदमाशों के साथ मिलकर भगतपुर थाना क्षेत्र में चोरी की वारदात को अंजाम दिया था। भगतपुर पुलिस ने दिल्ली और छजलैट थाना क्षेत्र के दो आरोपियों को गिरफ्तार कर चोरी की वारदात का खुलासा किया है। एसपी देहात ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों ने चोरी की दो वारदातों को कबूला है और आरोपियों के पास से सामान भी बरामद कर लिया है। उन्होंने बताया कि पकड़े गए आरोपियों के दो साथी अभी फरार है। जल्द ही उन्हें भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

सोमवार को पुलिस लाइन में हुई प्रेसवार्ता में एसपी देहात संदीप कुमार मीणा ने बताया कि बीती 31 अगस्त की रात भगतपुर के गांव मलवाड़ा उर्फ मानपुर निवासी निजी बस मालिक सलीम के घर से चोर नकदी और जेवर चोरी करके ले गए थे। जिसकी रिपोर्ट दर्ज कर जांच की जा रही थी। इसी बीच सात सितंबर की रात चोर इसी गांव के इशहाक के यहां से बाइक, जेवर और नकदी चोरी करके ले गए। उसकी भी रिपोर्ट लिख कर खुलासे के लिए सीओ ठाकुरद्वारा राजेश कुमार और एसएचओ भगतपुर संजय कुमार पांचाल के नेतृत्व में टीमों का गठन किया था। 

विवेचना के दौरान दिल्ली के सीलमपुर थाना क्षेत्र के शांतिनगर निवासी आसिफ और छजलैट के गांव सदरपुर मतलबपुर निवासी प्रमोद कुमार का नाम सामने आया। जिसके बाद रविवार रात पुलिस टीम सत्तीखेड़ा मार्ग पर मोड़ के पास चेकिंग कर रही थी। उसी दौरान बाइक सवार दो व्यक्ति वहां से गुजरे। पुलिस ने रुकने का इशारा किया तो भागने लगे। जिसके बाद पुलिस ने घेराबंदी कर दोनों को पकड़ लिया। दोनों बाइक सवार आसिफ और प्रमोद कुमार निकले। पूछताछ के दौरान दोनों ने मलवाड़ा उर्फ मानपुर में दो चोरी की घटनाओं में शामिल होना स्वीकार किया। आरोपियों की निशानदेही पर इशरार के यहां से चोरी की गई बाइक, एक जोड़ी पाजेब, बिछुआ और 1200 रुपये की नकदी बरामद की गई। 

जबकि सलीम के यहां से चोरी किए गए माल में से दो जोड़ी पाजेब, एक सोने की पिन भी बरामद हुई। आरोपियों के पास से 315 बोर का एक तमंचा, कारतूस और एक चाकू बरामद किया गया है। पूछताछ के दौरान आरोपी आसिफ ने बताया कि मेरठ के हस्तिनापुर निवासी संजू और कांठ के बहादुरपुर निवासी मोहित के साथ मिलकर गिरोह बना रखा है। चारों आरोपी घूम-घूम कर एकांत वाले मकानों को निशाना बनाकर वहां चोरी की वारदात करते हैं। आरोपियों ने बताया कि इशरार के यहां से चोरी करके जा रहे थे, तब बाइक का तेल खत्म हो गया था। इस कारण बाइक गन्ने के खेत में छिपा दी थी। शनिवार रात दोनों बाइक लेने आए थे तभी उसे लेकर जाते समय पुलिस ने पकड़ लिया। एसपी देहात ने बताया कि गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपियों को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया है। जबकि फरार चल रहे आरोपी मोहित और संजू की तलाश के लिए टीम लगाई है।

जेल में हुई मुलाकात के बाद बना लिया गैंग
एसपी देहात संदीप कुमार मीणा ने बताया कि दिल्ली के सीलमपुर क्षेत्र निवासी आरोपी आसिफ और मेरठ के हस्तिनापुर निवासी संजू अमरोहा में डकैती के एक मामले में 2022 में गिरफ्तार हुए थे। दूसरी ओर छजलैट के सदरपुर मतलवपुर निवासी प्रमोद चोरी और कांठ के बहादुरपुर निवासी मोहित दुष्कर्म के मामले में जेल गया था। जेल में ही चारों की मुलाकात हुई थी। जहां से जमानत पर आने के बाद प्रमोद, संजू और मोहित हरिद्वार में जाकर मजदूरी करने लगे। बाद में वहां से काम छोड़कर आ गए और आसिफ के साथ मिलकर चोरी करने लगे। चारों आरोपी गिरोह बनाकर सुनसान मकान देखकर वहां चोरी करते थे। शनिवार रात ही आरोपियों ने भगतपुर क्षेत्र में एक सुनार की दुकान में चोरी करने की कोशिश की थी, लेकिन वहां सफल नहीं हुए तो लौट आए और फिर मलवाड़ा उर्फ मानपुर गांव जाकर इशरार के घर चोरी की वारदात को अंजाम दिया।

ये भी पढे़ं : मुरादाबाद : जिला अस्पताल से दिल्ली तक लगाई दौड़ पर नहीं बचा पाए बिटिया