मुरादाबाद : अवैध शस्त्र बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़ , 6 सदस्य गिरफ्तार...888 नाम से चला रहे थे गैंग 

मुरादाबाद :  अवैध शस्त्र बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़ , 6 सदस्य गिरफ्तार...888 नाम से चला रहे थे गैंग 

मुरादाबाद। पुलिस छापेमारी के दौरान अवैध शस्त्र बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़ हुआ है। अवैध शस्त्र फैक्ट्री से भारी मात्रा में बने-अधबने और हथियार बनाने वाले उपकरणों का जखीरा बरामद हुआ है। कार्रवाई के दौरान मास्टरमाइंड समेत छह आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जबकि पांच मौके से फरार हो गए। मिर्जापुर वेब सीरीज जैसा भौकाल बनाने के लिए बीएससी एग्रीकल्चर का छात्र 888 नाम से गैंग बनाकर हथियारों की सप्लाई करता था।

एसपी सिटी कुमार रणविजय सिंह ने पुलिस लाइन सभागार में बताया कि मझोला थाना क्षेत्र के लाकड़ी फाजलपुर में अवैध शस्त्र फैक्ट्री बनाने का भंडाफोड़ किया गया है। मकान की छत पर टीनशेड बनाकर कई वर्षों से अवैध हथियारों का निर्माण किया जा रहा था। इसके बाद कई शहरों में इनकी सप्लाई की जाती थी। प्रति तमंचा पांच हजार रुपये में बेचते थे।

उन्होंने बताया कि छापेमारी के दौरान मझोला के लाकड़ी फाजलपुर निवासी रियासत (कारीगर और मास्टरमाइंड), लाकड़ी पुरानी चामुंडा निकट निवासी साहिल, विकास नगर का दुष्यंत, गलशहीद के असालतपुरा निवासी समीर, बिलारी के अहरोला मल्लपुर निवासी अमन और रामपुर के सैफनी थाना के गांव जटपुरा निवासी सतेंद्र को गिरफ्तार किया है। अंधा हनीफ की मृत्यु के बाद रियासत बड़े भाई की विरासत संभाल रहा था। रियासत तमंचा बनाने का मास्टर है। दुष्यंत, समीर और साहिल कई शहरों में हथियारों की सप्लाई करते थे। जिसके एवज में प्रति तमंचा पांच हजार रुपये वसूलते थे। कई वर्षों से यह गोरखधंधा चल रहा था।

एसपी सिटी ने बताया कि इसी बीच एक विश्वविद्यालय के बीएससी एग्रीकल्चर का छात्र सतेंद्र गैंग में शामिल हो गया। मिर्जापुर वेब सीरीज जैसा भौकाल बनाने के लिए सतेंद्र ने रसूख बढ़ाने और आर्थिक रूप से गैंग को मजबूत करने के लिए भारी मात्रा में अवैध हथियारों की सप्लाई शुरू की। गैंग का वर्चस्व बनाने के लिए 888 नाम का गैंग बनाया और उसका सरगना बन गया। छिनैती, लूटपाट समेत अन्य वारदातों को अंजाम देने लगा। एसपी सिटी ने बताया कि आर्म्स एक्ट समेत अन्य धाराओं में पहले से ही रियासत पर छह, समीर, साहिल, दुष्यंत पर दो-दो, अमन पर एक और सरगना सतेंद्र पांच पर मुकदमे पंजीकृत हैं। सभी आरोपियों के खिलाफ विधिक कार्रवाई कर जेल भेज दिया है। वहीं फरार कुंदरकी के अभिषेक समेत पांच की तलाश की जा रही है।

बरामद हथियारों का जखीरा
कार्रवाई के दौरान पुलिस ने फैक्ट्री से हथियारों का जखीरा बरामद किया है। जिसमें 315 बोर के 17 तमंचा और तीन 12 बोर के हैं। 30 अधबने तमंचा और बैरल। 73 वेल्डिंग रॉड, एक ड्रिल मशीन, 2 ग्लाइंडर मशीन, 70 फायरिंग पिन, 25 तमंचा बनाने में प्रयोग होने वाली स्प्रिंग, कारतूस बनाने वाली डाई, एक खराद मशीन, एक पेंट स्प्रे मशीन, एक भट्टी, पांच जिंदा कारतूस व पांच खोखा और शस्त्र बनाने वाले अन्य उपकरण बरामद हुए हैं।

ये भी पढे़ं : मुरादाबाद : 'कासगंज की महिला अधिवक्ता मोहिनी तोमर के हत्यारों की 48 घंटे में हो गिरफ्तारी'

ताजा समाचार

Balrampur: ईद मिलादुन्नबी के जुलूस में लगे देश विरोधी नारे,माहौल हुआ खराब, वीडियो रिकार्डिंग की जांच में जुटी पुलिस
जौनपुर: प्रतियोगिताओं से बच्चों का होता है रचनात्मक विकास-एसपी सिटी
शाहजहांपुर: बारावफात जुलूस के दौरान करंट से एक की मौत, चार झुलसे, पुलिसकर्मियों पर गुस्साए एसपी, कहा- यह कैसे की जा रही ड्यूटी?
बरेली : डीजल चोरी करने वाले गिरोह के चार सदस्य मुठभेड़ में गिरफ्तार
लखीमपुर खीरी: मूड़ा अस्सी व जवाहर में मिली बाघ की लोकेशन, ट्रैंक्यूलाइज के लिए पिंजरा लगाकर बनाई गई अस्थाई मचान
कांग्रेस ने जम्मू कश्मीर चुनाव के लिए घोषणा पत्र किया जारी, जानिए क्या किए वादे?