अमरोहा : जानलेवा हमले के दोषी को 10 साल की कैद, जुर्माना भी लगाया

अमरोहा : जानलेवा हमले के दोषी को 10 साल की कैद, जुर्माना भी लगाया

अमरोहा, अमृत विचार। गोली मारकर जानलेवा हमला करने के मामले में कोर्ट ने आरोपी को दोषी करार देते हुए 10 साल जेल की सजा सुनाई है। साथ ही 20 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया है। घटना 28 फरवरी 2018 की कस्बा बछरायूं के मोहल्ला पीरजादगान की थी। यहां पर ताहिर का परिवार रहता है। मोहल्ला शेखजादगान के रहने वाले आरिफ, फहीम, अजीम व लड्डन से उनकी रंजिश चल रही थी। घटना वाले दिन चारों ने घर में घुसकर हमला किया था। ताहिर के बेटे शमशाद, पुत्रवधू गुलिस्ता व पत्नी फात्मा के विरोध पर आरोपियों ने जान से मारने की नीयत से फायरिंग कर दी थी। 

घटना में गोली लगने से शमशाद, गुलिस्ता व फात्मा गंभीर घायल हो गए थे। इसके बाद घर में घिरने पर आरोपी जान से मारने की धमकी देते भाग गए गए थे। मामले में घायल शमशाद के भाई नौशाद की तहरीर पर पुलिस ने आरिफ, फहीम, अजीम व लड्डन के खिलाफ घर में घुसकर जानलेवा हमला करने के आरोप में रिपोर्ट दर्ज की थी। बाद में आरिफ को गिरफ्तार कर चालान कर दिया था। इसके बाद पुलिस ने फहीम, अजीम व लड्डन का नाम निकालकर सिर्फ आरिफ पर कोर्ट में आरोप पत्र दाखिल किया था। 

फिलहाल, आरिफ जमानत पर था। मामले की सुनवाई अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश तृतीय नसीमा की कोर्ट में चल रही थी। अभियोजन पक्ष की ओर से एडीजीसी देवेश नागर की मजबूत पैरवी रही। शुक्रवार को कोर्ट ने केस की आखिरी कर पत्रावली के अवलोकन व साक्ष्य के आधार पर आरिफ को दोषी करार दिया। दोषी को 10 साल जेल की सजा सुनाई और 20 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया।

ये भी पढ़ें : अमरोहा : थप्पड़ का बदला लेने के लिए दोस्त को उतारा मौत के घाट

ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें