Unnao: अब जाम के झाम से मिलेगी मुक्ति...लोग कम समय में तय कर सकेंगे सफर, शुक्लागंज नए पुल के लिए सर्वे कार्य शुरू

शुक्लागंज में नए पुल के निर्माण के लिए शुरू हुआ सर्वे का कार्य

Unnao: अब जाम के झाम से मिलेगी मुक्ति...लोग कम समय में तय कर सकेंगे सफर, शुक्लागंज नए पुल के लिए सर्वे कार्य शुरू

उन्नाव, अमृत विचार। शुक्लागंज क्षेत्र में गंगा नदी पर बने पुराने यातायात पुल के बंद होने के कारण पिछले कई वर्षों से स्थानीय निवासी जाम की समस्या झेल रहे हैं। इस समस्या को देखते हुए नगरवासियों ने नए पुल की मांग उठाई थी। 

मुख्यमंत्री कार्यालय के निर्देश पर लोक निर्माण विभाग ने कानपुर में सेतु निगम और पीडब्ल्यूडी को नए पुल के निर्माण के लिए फिजिबिलिटी सर्वे और अनुमान तैयार करने का आदेश दिया था। इसके फलस्वरूप, उत्तर प्रदेश राज्य सेतु निगम ने इस सर्वे का कार्य शुरू कर दिया है।

सर्वेयर की एक टीम शुक्लागंज में सर्वे के लिए पहुंची। टीम ने टोटल मशीन का उपयोग करते हुए सर्वे का काम किया। सर्वेयर अवधेश कुमार ने बताया कि टीम को मिश्रा कॉलोनी से लेकर रेलवे पुल के बीच सभी पहलुओं का अध्ययन करने का निर्देश मिला है। नए पुल का निर्माण पुराने पुल के समानांतर लेकिन पुराने पुल से लगभग 50 मीटर दूर किया जाएगा। 

सर्वे टीम ने विभिन्न स्थानों पर चिन्हांकन का कार्य भी किया है और चिन्हित स्थानों पर पीले रंग के निशान लगाए हैं। टीम द्वारा किए गए सर्वेक्षण के बाद, रिपोर्ट तैयार कर जांच के लिए पेश की जाएगी। इस नई पहल से शुक्लागंजवासियों को यातायात की समस्याओं से राहत मिलने की उम्मीद है और उनके लिए एक सुगम यातायात व्यवस्था सुनिश्चित की जाएगी।

सर्वेयर को देख पुल की जगी आस

नगर के रहने वाले लोग जाम का दंश कई सालों से झेल रहे हैं। नये पुल के सर्वे का कार्य देख स्थानीय लोगों को नये पुल की आस जागी है।

मिश्रा कॉलोनी की ओर पुल बनने की संभावना

पुराने यातायात पुल के सामानांतर पुल बनना है, जिसके लिये मिश्रा कॉलोनी की ओर पुल बनाया जा सकता है। ऐसे में यदि पुल का स्थान चिन्हित हुआ तो कई मकान भी जद में आयेंगे।

ये भी पढ़ें- Unnao News: लंदन के प्रोफेसर ने प्राथमिक विद्यालय का किया भ्रमण, बच्चों से की बातचीत