कानपुर में नजूल की 1000 करोड़ की जमीन कब्जे के बाद अब ऐपीफैनी की लैंड कब्जाने में पांच के खिलाफ FIR...इन मंत्री को भी बेचा गया भाग

कर्नलगंज थानाक्षेत्र का मामला, लेखपाल ने दी तहरीर

कानपुर में नजूल की 1000 करोड़ की जमीन कब्जे के बाद अब ऐपीफैनी की लैंड कब्जाने में पांच के खिलाफ FIR...इन मंत्री को भी बेचा गया भाग

कानपुर, अमृत विचार। कर्नलगंज थानाक्षेत्र में स्थित ऐपीफैनी  स्कूल  की करोड़ों की जमीन को कूटरचित दस्तावेज बनाकर बेचने के मामले में लेखपाल विपिन कुमार की तहरीर पर पांच लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी की एफआईआर दर्ज की गई है। 

लेखपाल विपिन कुमार ने अपनी तहरीर में बताया कि ऐपीफैनी की जमीन मिशन आर्फनेज के नाम से अभिलेखों में अंकित है। इस जमीन का इस्तेमाल केवल बालिका अनाथालय के लिए मान्य है। ये जमीन वर्तमान में नजूल के अभिलेखों में अंकित है। 

जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह के आदेश पर तहसीलदार सदर ने एक टीम गठित की, इस टीम ने मौके पर जाकर जांच की जिसमें पता चला कि आरोपियों ने जमीन में भूखण्ड काटकर खुर्द बुर्द करते हुए बेचा है। इस जमीन का भाग पूर्व मंत्री शिव कुमार बेरिया को भी बेचा गया। जांच में पाया गया कि ये भूमि एक विशेष प्रायोजन के लिए आवंटित की गई थी, जिसकी लीज अवधि भी समाप्त हो रही है। 

डीसीपी सेंट्रल दिनेश त्रिपाठी ने बताया कि लेखपाल की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज कर जांच की जा रही है। एडीसीपी सेंट्रल महेश कुमार ने बताया कि एपीफैनी मामले में लेखपाल विपिन कुमार की तहरीर पर रेव जॉनसन टी जान निवासी सेन्टव मार्क्स मिशन कंपाउंड अलीगढ़ रोड हाथरस, अनिल कुमार निवासी सिटी साइड रेलवे कालोनी, अर्पित मिश्रा निवासी गंगापुर यशोदानगर चकेरी, दीपक कुमार निवासी किदवईनगर और दुर्योधन कुमार निवासी केडीए कालोनी गंगा विहार के खिलाफ धोखाधड़ी, कूटचरित तरीके से दस्तावेजों से छेड़छाड़ और संपत्ति हड़पने के मामले में एफआईआर दर्ज कराई है। मामले की जांच की जा रही है।

ये भी पढ़ें- नजूल की जमीन पर कब्जे के प्रयास का मामला: पुलिस के रडार पर Avanish Dixit के कई साथी