नजूल की जमीन पर कब्जे के प्रयास का मामला: पुलिस के रडार पर Avanish Dixit के कई साथी

नजूल की जमीन पर कब्जे के प्रयास का मामला: पुलिस के रडार पर Avanish Dixit के कई साथी

कानपुर, अमृत विचार। नजूल की बेशकीमती जमीन पर कब्जा करने के प्रयास में जेल में बंद अवनीश दीक्षित के कई साथी पुलिस की रडार पर हैं। पुलिस के भरोसेमंद सूत्रों ने बताया कि अवनीश के साथी 50 हजार के इनामिया जितेश झा की लोकेशन मिली है। उसकी गिरफ्तारी के लिए अलग-अलग टीमें काम कर रही हैं। वहीं फरार इनामिया और नामजद आरोपियों की तलाश के लिए छापेमारी शुरू कर हो गई है। पुलिस की टीमें कई जिलों में डेरा डाले हुए हैं। पुलिस को जल्द आरोपियों की गिरफ्तारी की पूरी उम्मीद है।   
  
एडिशनल सीपी कानून व्यवस्था हरीश चंदर ने बताया कि स्वतंत्रता दिवस, रक्षाबंधन, चेहल्लुम, सिपाही भर्ती परीक्षा व उर्स में पुलिसकर्मियों की डयूटी लगाई गई थी। इसके चलते अवनीश के फरार साथियों को पकड़ने में कार्रवाई धीमे हो गई थी। फरार साथियों की तलाश में संभावित ठिकानों पर छापेमारी शुरू की गई है। जल्द से जल्द आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा। 

उन्होंने बताया कि फरार 50 हजार के इनामियों में से संदीप शुक्ला, विसेंट विक्रम उर्फ विक्की चार्ल्स को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है। वहीं इससे पहले सपा नेता राहुल वर्मा की गिरफ्तारी की जा चुकी है। अन्य सभी फरार साथियों की तलाश में पुलिस की अलग-अलग टीमें प्रयास कर रही हैं। उनके अनुसार पुलिस की कई टीमें आसपास के जिलों में गई हैं। पुलिस सूत्रों ने बताया कि जितेश झा की लोकेशन स्वरूप नगर थानाक्षेत्र की मिली है। 

जल्द से जल्द उसे भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा। मालूम हो कि कब्जा के प्रयास के मामले के मास्टरमाइंड झांसी निवासी हरेंद्र मसीह से सभी आरोपी 23 अप्रैल को मिले थे। वहां ही जमीन कब्जाने के लिए पूरी योजना बना ली गई थी। इसके बाद 23 अप्रैल को चार आरोपी वापस कानपुर आए थे। जितेश झा और संदीप शुक्ला अगले दिन 24 अप्रैल को हरेंद्र मसीह से पॉवर आफ अटार्नी लेकर लौटे थे। 

यह भी पढ़ें- UP: बहू ने सास को पीट-पीटकर मार डाला, सच छिपाने के लिए किये भरसक प्रयास, ऐन वक्त पर ऐसे हुआ खुलासा...