बबीता चौहान बनीं महिला आयोग की अध्यक्ष, भाजपा नेता अपर्णा यादव को उपाध्यक्ष बनाया गया

बबीता चौहान बनीं महिला आयोग की अध्यक्ष, भाजपा नेता अपर्णा यादव को उपाध्यक्ष बनाया गया

लखनऊ, अमृत विचार। भाजपा की प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य आगरा निवासी बबीता चौहान को उत्तर प्रदेश राज्य महिला आयोग का अध्यक्ष बनाया गया है, जबकि सपा और संस्थापक रहे स्वर्गीय मुलायम की पुत्र वधू भाजपा नेता अपर्णा यादव व गोरखपुर की चारू चौधरी को उपाध्यक्ष बनाया गया है। इसके अलावा 25 सदस्य नियुक्त किए गए हैं। शासन ने इस सिलसिले में मंगलवार को आदेश जारी कर दिया।

आदेश के अनुसार अध्यक्ष, उपाध्यक्ष व सदस्यों की नियुक्ति एक साल व शासन के अगले निर्णय तक की गई है। नियुक्त किए गए सदस्यों में मेरठ की हिमानी अग्रवाल व मनीषा अहलावत, बलिया की सुनीता श्रीवास्तव, लखनऊ की अंजू प्रजापति, प्रियंका मौर्य, रितु शाही व एकता सिंह, कानपुर की पूनम द्विवेदी व अनीता गुप्ता, झांसी की अनुपमा सिंह लोधी, लखीमपुर खीरी की सुजीता कुमारी, अलीगढ़ की मीना कुमारी, मिर्जापुर नीलम प्रभात, जौनपुर की गीता बिंद, प्रयागराज की गीता विश्वकर्मा, बरेली की पुष्पा पांडेय, मेरठ की मीनाक्षी भराला, रामपुर की सुनीता सैनी, ललितपुर की अर्चना पटेल व संत कबीरनगर की जनक नंदनी, कौशांबी की प्रतिभा कुशवाह, कासगंज की रेणु गौर, बिजनौर की अवनी सिंह व संगीता जैन अन्नू व सहारनपुर की सपना कश्यप शामिल हैं।

इस बीच, बताया जा रहा है कि सरकार ने अध्यक्ष व सदस्यों की नियुक्ति में जातीय संतुलन का ध्यान रखा है। सदस्यों में सबसे ज्यादा लखनऊ पर जोर दिया गया है। 

मालूम हो कि पिछले करीब ढाई साल से खाली चल रहे आयोगों में सरकार ने हाल ही में नियुक्ति प्रक्रिया शुरू की है। उत्तर प्रदेश राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग में सभी पदों पर नियुक्तियां की जा चुकी हैं।

देखें लिस्ट

लिस्ट

यह भी पढ़ें- सफाईकर्मियों ने उठाई मांग : दीपावली पर बोनस और भर्तियों की हो बौछार

ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें