Kanpur: चचेरे भाइयों ने ही बनाया चमड़ा कारोबारी को निशाना; ठगे 50 लाख, आरोपियों पर एफआईआर दर्ज

Kanpur: चचेरे भाइयों ने ही बनाया चमड़ा कारोबारी को निशाना; ठगे 50 लाख, आरोपियों पर एफआईआर दर्ज

कानपुर, अमृत विचार। जाजमऊ थानाक्षेत्र में हाथरस के रहने दो चचेरे भाइयों ने एक चमड़ा कारोबारी से 50 लाख की ठगी की घटना को अंजाम दिया। ग्वालटोली निवासी पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी भाइयों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। 

ग्वालटोली नवाब कंपाउंड निवासी शाहिद मकबूल चमड़ा कारोबारी हैं। उनकी जाजमऊ में क्वालिटी चप्पल के नाम से फर्म है। उन्होंने बताया कि जिला हाथरस के सिकंदरा राव निवासी चचेरे भाई इकरार और मोहम्मद मुकीम के साथ उनके व्यापारिक संबंध हैं। 28 अगस्त को इकरार उनसे मिलने आया इस दौरान उसके चचेरे भाई मुकीम का फोन उनके पास आया। 

मुकीम ने कहा कि इकरार से उनकी बात नहीं हो पा रही है, इसलिए वह अपने मोबाइल से उसकी बात करा दें। इसके बाद मकबूल ने इकरार को अपना फोन दे दिया। आरोप है, कि वह बात करता हुआ फैक्ट्री के बाहर चला गया और कुछ देर बाद लौटा तो मोबाइल की स्क्रीन टूटी थी। इस पर उन्होंने उसे मरम्मत के लिए भेजा। अगले दिन फोन बनकर आया तो देखा कि उनके स्टेट बैंक के चालू खाते से 50 लाख रुपये मेसर्स रिजवा हैंडीक्राफ्ट में ट्रांसफर हुए हैं। 

इस फर्म का प्रोपराइटर मोहम्मद मुकीम है। पीड़ित कारोबारी के अनुसार उन्होंने स्टेट बैंक में शिकायत की जिसके बाद खाता फ्रीज कर दिया गया। मामले को लेकर कारोबारी शाहिद मकबूल ने तहरीर दी। इस संबंध में जाजमऊ थाना प्रभारी अजय प्रकाश मिश्र ने बताया कि आरोपी भाइयों के खिलाफ एफआईआर दर्जकर कार्रवाई की जा रही है।

यह भी पढ़ें- मुरादाबाद: नेशनल शूटर समेत तीन बहनों के साथ छेड़छाड़, मारपीट कर कपड़े फाड़े, चार भाइयों समेत 5 पर रिपोर्ट दर्ज

 

ताजा समाचार

Kanpur: एपी फैनी कम्पाउंड की जमीन खरीद फरोख्त में पुलिस ने सलीम को उठाया...लेखपाल ने पांच लोगों के खिलाफ दर्ज कराई FIR
कुलदेवता मंदिर पर इस्लामिक झंडा लगाकर फोटो वायरल की
मुरादाबाद: ननदोई ने किया दुष्कर्म तो पति बोला- तलाक, तलाक, तलाक...पीड़िता ने एसएसपी से लगाई न्याय की गुहार
बरेली: विजय खुद भी कभी नहीं गया क्लास और मिल गई डिग्री, बस यहीं से हुई फर्जीवाड़े की शुरुआत
वन नेशन, वन इलेक्शन प्रस्ताव को मंजूरी देने पर योगी ने जताया आभार
Kanpur: पार्क के कब्जे ढहाने पहुंचा केडीए का दस्ता, बुलडोजर के आगे लेटी महिलाएं...मिन्नतें करते दिखे अधिकारी, बैरंग लौटे