Kanpur: महापौर ने मेट्रो, नगर निगम व जल संस्थान के साथ की बैठक, गड़बड़ियां रोकने के दिए निर्देश

Kanpur: महापौर ने मेट्रो, नगर निगम व जल संस्थान के साथ की बैठक, गड़बड़ियां रोकने के दिए निर्देश

कानपुर, अमृत विचार। नगर निगम मुख्यालय स्थित समिति कक्ष में महापौर प्रमिला पांडेय ने मेट्रो, नगर निगम एवं जल संस्थान के साथ बैठक कर गड़बड़ियां रोकने के निर्देश दिए। महापौर ने मेट्रो अधिकारियों से कहा कि मेट्रो की वजह से हरबंश मोहाल में मकान दरकने लगे जिससे त्राहि- त्राहि मच गयी थी। 

मुख्य अभियन्ता सैय्यद फरीद अख्तर जैदी ने कहा कि परेड पर फुटपाथ 6 मीटर का बना दिया गया है। गाड़ी, बाइक सड़क पर खड़ी हो जायेंगी तो लोग चलेंगे कैसे। नगर आयुक्त सुधीर कुमार ने कहा कि यदि फुटपाथ ज्यादा चौड़ा करेंगे तो बाद में दुकान वाले कब्जा कर लेंगे। उन्होंने कहा कि मेट्रो जहां कार्य समाप्त करे, वहां से तुरन्त बैरीकेडिंग हटवा दें, ताकि रास्ता खुल सके।

बैठक में प्रबन्ध निदेशक, उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कारपोरेशन सुशील कुमार ने कहा कि मेट्रो का अंडरग्राउन्ड सेक्शन पर पूरा जोर है। कानपुर सेन्ट्रल से मेट्रो जोड़ने का भी कार्य भी किया जा रहा है। नौबस्ता से बर्रा-8 तक के सेक्शन कार्य की अनुमति राज्य सरकार से जल्द मिल जायेगी। 

महापौर ने कहा कि शिक्षक पार्क, नवीन मार्केट में वाटर सेफ्टी टैंक तोड़ा गया है जिसे दोबारा बनवाया जाये। इसपर मेट्रो अधिकारियों ने आश्वासन दिया। प्रबन्ध निदेशक सुशील कुमार ने कहा कि नगर निगम कानपुर एवं मेट्रो अधिकारियों का एक-एक नोडल अधिकारी नामित कर दें ताकि किसी भी समस्या को संयुक्त निरीक्षण कर ठीक कराया जा सके। 

बैठक में पीओ यूपीएमआरसी रिषी गंगवार,  मुख्य परियोजना प्रबन्धक अजहर सरताज, जोनल अभियन्ता आरके सिंह, आरके तिवारी, सन्तोष कुमार,  महाप्रबन्धक जलकल आनन्द त्रिपाठी आदि रहे।

अतिक्रमण हटाने के लिए छात्रों ने सौंपा ज्ञापन 

मंगलवार को विश्वविद्यालय के छात्रों ने राम डेंटल मेडिकल कॉलेज वाली रोड पर बरसाईतपुर में अतिक्रमण के खिलाफ अपर नगर आयुक्त जगदीश यादव को ज्ञापन दिया। छात्रनेता अभिजीत राय ने अपर नगर आयुक्त को बताया कि जिज्ञासु विद्यालय के पास अवैध दुकान लगी हैं और स्कूल के पास नशेबाजी होती है। 

अवैध दुकानें चल रही हैं जिससे उस रोड पर जाम भी लगता है। छात्रनेता पुष्पांशु ने बताया कि स्कूल में ज्यादातर नाबालिग छात्र-छात्राएं पढ़ते हैं और उनके सामने लोग धूम्रपान करते हैं। नशीले पदार्थों का सेवन करते हैं। जिससे छात्रों पर भी खराब असर होता है। इस दौरान अनस साहू, राहुल शर्मा, प्रतीक, उज्ज्वल आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें- Exclusive: नगर निगम सदन की नई कार्यकारिणी की पहली बैठक कल, 11 प्रस्तावों पर होगी चर्चा

 

ताजा समाचार

Kanpur: एपी फैनी कम्पाउंड की जमीन खरीद फरोख्त में पुलिस ने सलीम को उठाया...लेखपाल ने पांच लोगों के खिलाफ दर्ज कराई FIR
कुलदेवता मंदिर पर इस्लामिक झंडा लगाकर फोटो वायरल की
मुरादाबाद: ननदोई ने किया दुष्कर्म तो पति बोला- तलाक, तलाक, तलाक...पीड़िता ने एसएसपी से लगाई न्याय की गुहार
बरेली: विजय खुद भी कभी नहीं गया क्लास और मिल गई डिग्री, बस यहीं से हुई फर्जीवाड़े की शुरुआत
वन नेशन, वन इलेक्शन प्रस्ताव को मंजूरी देने पर योगी ने जताया आभार
Kanpur: पार्क के कब्जे ढहाने पहुंचा केडीए का दस्ता, बुलडोजर के आगे लेटी महिलाएं...मिन्नतें करते दिखे अधिकारी, बैरंग लौटे