अयोध्या : लोको रनिंग स्टाफ ने 10 सूत्रीय मांग को लेकर किया प्रदर्शन

अयोध्या : लोको रनिंग स्टाफ ने 10 सूत्रीय मांग को लेकर किया प्रदर्शन

अयोध्या, अमृत विचार। आल इण्डिया लोको रनिंग स्टाफ एसोसिएशन के आह्वान पर मंगलवार को एसोसिएशन की स्थानीय इकाई की ओर से दस सूत्रीय मांग को लेकर अयोध्या कैंट रेलवे स्टेशन पर धरना प्रदर्शन किया गया। धरने को संबोधित करते हुए संगठन के पदाधिकारियों ने रेलवे प्रबंधन पर कर्मचारी विरोधी रवैया अपनाने तथा कर्मियों की जायज मांगों पर कोई कार्रवाई न करने का आरोप लगाया। मांग न पूरी होने पर आंदोलन को तेज करने की चेतावनी दी है।  

अयोध्या कैंट रेलवे स्टेशन पर एकत्र लोको रनिंग स्टाफ के पदाधिकारियों और सदस्यों ने केंद्रीय नेतृत्व के आह्वान पर विभिन्न मांग लिखी तख्तियां लेकर अयोध्या कैंट स्टेशन के लोको लाबी के सामने प्रदर्शन किया और रेलवे प्रबंधन के खिलाफ नारेबाजी की। शाखा अध्यक्ष के नेतृत्व में आयोजित इस धरना-प्रदर्शन के माध्यम से रेलवे प्रबंधन से रेलवे अधिनियम की धारा 133 (2) के तहत (16+30) घंटे का साप्ताहिक रेस्ट दिए जाने, पुरानी पेंशन बहाल किए जाने, रनिंग स्टाफ से लगातार दो शनिवार से अधिक की ड्‌यूटी न कराए जाने, लोको रनिंग स्टाफ से अधिकतम 8 घंटे तक ड्यूटी लिए जाने, मेमू ट्रेनों में सिंगल मैन वर्किंग बन्द कराने व हाई स्पीड एक्सप्रेस ट्रेनों में सहायक पायलट की ड्यूटी लगाए जाने की मांग की गई है।

साथ ही महंगाई भत्ता (डीए) के 50 फीसदी होने पर यात्रा भत्ता (टीए) में 25 फीसदी बढ़ोत्तरी के अनुरूप किलोमीटर भत्ते में 25 फीसदी की वृद्धि किए जाने, रेलवे के सरकारी आवास में रह रहे कर्मचारियों की सुरक्षा सुनिश्चित कराने व लोको रनिंग स्टाफ को 36 घंटे में वापस मुख्यालय लाए जाने की व्यवस्था सुनिश्चित कराने तथा मुख्यालय ओवरशूट न कराए जाने की मांग रखी गई है। प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे शाखा अध्यक्ष सभाजीत यादव ने बताया कि संगठन की जायज मांगों को जल्द से जल्द पूरा न किया गया तो संगठन आंदोलन को तीव्र करने पर विवश होगा।

हम अपनी मांग को पूरा कराने तक संघर्ष करते रहेंगें। इस दौरान शाखा सचिव संजय कुमार यादव, अंजनी कुमार, ओपी मौर्या, अशोक वर्मा, राम प्रकाश, राजकुमार यादव, एमआर रिजवी, करुणेश शमी, बब्बू यादव, अनुज कुमार, राजेन्द्र यादव, विपिन कुमार, राजेन्द्र, रजनीश, कुलदीप, ऋषि वर्मा, हेमन्त, एपी.मौर्या, सुनील शर्मा, दिनेश द्विवेदी समेत अन्य मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें- बाराबंकी : करोड़ों खर्च, दूर नहीं हुई धनाेखर तालाब की बदहाली, डेंगू मच्छरों के लिये बना वरदान

ताजा समाचार

Kanpur: एपी फैनी कम्पाउंड की जमीन खरीद फरोख्त में पुलिस ने सलीम को उठाया...लेखपाल ने पांच लोगों के खिलाफ दर्ज कराई FIR
कुलदेवता मंदिर पर इस्लामिक झंडा लगाकर फोटो वायरल की
मुरादाबाद: ननदोई ने किया दुष्कर्म तो पति बोला- तलाक, तलाक, तलाक...पीड़िता ने एसएसपी से लगाई न्याय की गुहार
बरेली: विजय खुद भी कभी नहीं गया क्लास और मिल गई डिग्री, बस यहीं से हुई फर्जीवाड़े की शुरुआत
वन नेशन, वन इलेक्शन प्रस्ताव को मंजूरी देने पर योगी ने जताया आभार
Kanpur: पार्क के कब्जे ढहाने पहुंचा केडीए का दस्ता, बुलडोजर के आगे लेटी महिलाएं...मिन्नतें करते दिखे अधिकारी, बैरंग लौटे