Kanpur: बांग्लादेश में संकट से लेदर कारोबार में आ सकती बहार; शहर के चमड़ा निर्यातकों से यूरोप के देश मंगा रहे सैंपल

Kanpur: बांग्लादेश में संकट से लेदर कारोबार में आ सकती बहार; शहर के चमड़ा निर्यातकों से यूरोप के देश मंगा रहे सैंपल

कानपुर, अमृत विचार। बांग्लादेश में पैदा हुए संकट से यूरोपियन चमड़ा कारोबारी वहां से छिटक रहे हैं। वैश्विक बाजार में आए इस बदलाव से शहर के निर्यातक उत्साहित हैं। इसकी वजह यूरोपियन लेदर कारोबारियों का शहर के निर्यातकों के संपर्क में आना है। शहर से सैंपल मंगवाए जाने शुरू हो गए हैं। चमड़ा कारोबार से जुड़े निर्यातकों का मानना है कि नई स्थिति में कारोबार को लगभग 15 सौ करोड़ रुपये तक की उछाल मिल सकती है।    

शहर का चमड़ा उद्योग लगभग 8 हजार करोड़ का निर्यात करता है। रूस-यूक्रेन और इजराइल-हमास युद्ध के बाद चमड़ा निर्यातकों के करोड़ों रुपये के ऑर्डर रुक गए थे। लेकिन बांग्लादेश में आए संकट से शहर के चमड़ा निर्यातक उत्साहित हैं। शहर के निर्यातकों ने बताया कि उनके पास फ्रांस, इटली, स्पेन, पोलैंड, बेल्जियम, स्वीडन, डेनमार्क और नॉर्वे जैसे देशों से सैंपलिंग के लिए पूछताछ शुरू हो गई है। 

निर्यातकों का मानना है कि यदि बांग्ला देश का संकट जारी रहता है, तो आने वाले समय में यूरोपियन कारोबारी शहर से सीधे जुड़ सकते हैं। सीएलई के रीजनल चेयरमैन असद ईराकी ने बताया कि बांग्लादेश से लेदर उत्पाद मंगाने वाले विदेशी व्यापारी शहर के निर्यातकों के संपर्क में हैं। बातचीत सैंपलिंग और रेट लेने तक पहुंच गई है। उम्मीद है कि जल्द ही ऑर्डर आने शुरू हो जाएंगे।

यह भी पढ़ें- Kanpur: सीएम ग्रिड योजना के तहत दूसरे चरण की सड़कों की डीपीआर बनना शुरू, इन इलाकों की बनेंगी सड़कें...

 

ताजा समाचार

Kanpur: एपी फैनी कम्पाउंड की जमीन खरीद फरोख्त में पुलिस ने सलीम को उठाया...लेखपाल ने पांच लोगों के खिलाफ दर्ज कराई FIR
कुलदेवता मंदिर पर इस्लामिक झंडा लगाकर फोटो वायरल की
मुरादाबाद: ननदोई ने किया दुष्कर्म तो पति बोला- तलाक, तलाक, तलाक...पीड़िता ने एसएसपी से लगाई न्याय की गुहार
बरेली: विजय खुद भी कभी नहीं गया क्लास और मिल गई डिग्री, बस यहीं से हुई फर्जीवाड़े की शुरुआत
वन नेशन, वन इलेक्शन प्रस्ताव को मंजूरी देने पर योगी ने जताया आभार
Kanpur: पार्क के कब्जे ढहाने पहुंचा केडीए का दस्ता, बुलडोजर के आगे लेटी महिलाएं...मिन्नतें करते दिखे अधिकारी, बैरंग लौटे