Exclusive: नगर निगम सदन की नई कार्यकारिणी की पहली बैठक कल, 11 प्रस्तावों पर होगी चर्चा

Exclusive: नगर निगम सदन की नई कार्यकारिणी की पहली बैठक कल, 11 प्रस्तावों पर होगी चर्चा

कानपुर, अभिषेक वर्मा। नगर निगम सदन की नई कार्यकारिणी की पहली बैठक 5 सितंबर को सुबह 11.30 बजे समिति कक्ष में बुलाई गई है। बैठक में जिन 11 प्रस्तावों पर विचार होगा, उसमें नगर निगम मुख्यालय में संचालित स्मार्ट सिटी के कार्यालय से किराया वसूली का मुद्दा प्रमुख है। यह प्रस्ताव वार्ड-32 के पार्षद और कार्यकारिणी सदस्य आकर्ष बब्लू बाजपेई ने दिया है। प्रस्ताव में कहा गया है कि पूर्व में जो कार्यालय निगम में चल रहे थे, उनसे किराया वसूला जाता था। 
 
महापौर व सभापति प्रमिला पांडेय की अध्यक्षता में गुरुवार को होने वाली कार्यकारिणी की बैठक में सबसे पहले उप सभापति का चुनाव होगा, अभी वार्ड 70 के पार्षद संतोष साहू उप सभापति हैं। बैठक में कुल 11 प्रस्ताव पेश किये जाएंगे। इन पर विचार के बाद सभापति की अनुमति से अन्य विषयों पर चर्चा होगी। 

सूटरगंज की सड़क का नाम गिरिराज किशोर मार्ग करें

भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष और विधान परिषद सदस्य सलिल विश्नाई ने प्रस्ताव दिया है कि साहित्यकार डॉ. गिरिराज किशोर ने देश में शहर का मान बढ़ाया है। उनका परिवार सूटरगंज में रहता है। स्व. गिरिराज किशोर की स्मृति जीवित रखने के लिए सूटरगंज की सड़क का नाम गिरिराज किशोर मार्ग किया जाए। 

सुनील ब्रह्मचारी के नाम पर करें बर्रा में ई ब्लाक सड़क

वार्ड 45 की पार्षद रेनू अर्पित यादव ने प्रस्ताव दिया है कि समाज सेवक स्व. सुनील ब्रह्मचारी के नाम पर बर्रा ई-ब्लॉक से गुलाब गार्डन नाले तक की सड़क का नाम रखा जाए।

हॉट मिक्स प्लांट पंजीयन जांच,कन्वेंशन सेंटर को निगम चलाए

वार्ड 15 के पार्षद सौरभ देव ने हॉट मिक्स प्लांट रजिस्ट्रेशन की जांच, चुन्नीगंज में वर्कशॉप की जमीन पर बन रहा कन्वेंशन सेंटर नगर निगम को स्थानांतरित करने और अनुभवी विशेषज्ञों की देखरेख में चलाने का प्रस्ताव पेश किया है। 

1 लाख से अधिक काम की ई-निविदा कराई जाए 

पार्षद मंजू पाल, वीरेंद्र सिंह, नीरज कुमार, शुभम वर्मा, आनंद शुक्ला, अरुण गर्ग समेत कई पार्षदों ने एक लाख से ऊपर के कार्य को ई-निविदा के तहत कराने का प्रस्ताव दिया है। पार्षदों ने कहा है कि अभी 10 लाख रुपये के कार्य मैनुअल टेंडर से करा लिये जाते हैं। जिसमें अनियमितता के आरोप लगते हैं। 

जलकल में एक नई लिफ्ट लगाए जाने की जरूरत  

महाप्रबंधक जलकल ने प्रस्ताव दिया है कि जलकल में सन 1981 में लिफ्ट लगी थी, जो पूरी तरह खराब हो गई है। कंपनी ने 5 मंजिल के लिए दो लिफ्ट लगाई थीं। सुरक्षा की दृष्टि से एक लिफ्ट बदलना जरूरी है। कंपनी ने नई लिफ्ट लगाने के लिए 19.11 लाख रुपये का एस्टीमेट दिया है।  

यह हैं कार्यकारिणी सदस्य

देवेंद्र द्विवेदी, दीपक शर्मा, आरती गौतम, योगेंद्र शर्मा, यशपाल सिंह, पवन पांडेय, धीरेंद्र सोनकर, अभिषेक गुप्ता मोनू, मंजू पाल, आकर्ष बाजपेई, फैजान रहमान, लियाकत अली। 

यह भी पढ़ें- Kanpur News: सीजीएसटी टीम ने पापड़, चिप्स कारोबारी के ठिकानों पर मारा छापा...बड़े स्तर पर गड़बड़ियां आई सामने

 

ताजा समाचार

Kanpur: एपी फैनी कम्पाउंड की जमीन खरीद फरोख्त में पुलिस ने सलीम को उठाया...लेखपाल ने पांच लोगों के खिलाफ दर्ज कराई FIR
कुलदेवता मंदिर पर इस्लामिक झंडा लगाकर फोटो वायरल की
मुरादाबाद: ननदोई ने किया दुष्कर्म तो पति बोला- तलाक, तलाक, तलाक...पीड़िता ने एसएसपी से लगाई न्याय की गुहार
बरेली: विजय खुद भी कभी नहीं गया क्लास और मिल गई डिग्री, बस यहीं से हुई फर्जीवाड़े की शुरुआत
वन नेशन, वन इलेक्शन प्रस्ताव को मंजूरी देने पर योगी ने जताया आभार
Kanpur: पार्क के कब्जे ढहाने पहुंचा केडीए का दस्ता, बुलडोजर के आगे लेटी महिलाएं...मिन्नतें करते दिखे अधिकारी, बैरंग लौटे