CM Yogi Visit Moradabad : आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लेंगे परेड की सलामी, देंगे नियुक्ति पत्र...सुरक्षा में 1200 पुलिसकर्मी तैनात

सुबह 10:40 बजे से शुरू हाेगा कार्यक्रम, मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ परेड की सलामी लेंगे

CM Yogi Visit Moradabad : आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लेंगे परेड की सलामी, देंगे नियुक्ति पत्र...सुरक्षा में 1200 पुलिसकर्मी तैनात

मुरादाबाद, अमृत विचा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार यानि आज मुरादाबाद के भ्रमण पर पर हैं। सीएम योगी डॉ. बीआर आंबेडकर पुलिस अकादमी में ट्रेनिंग ले रहे डिप्टी एसपी के बैच की पासिंग आउट परेड में मुख्य अतिथि हैं। वहीं रामपुर रोड पर स्थित आर्यभट्ट इंटरनेशनल स्कूल परिसर में व्यवसायिक शिक्षा, कौशल विकास एवं उद्यमशीलता विभाग की ओर से आयोजित वृहद रोजगार मेला व नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शामिल होंगे। उनके कार्यक्रम की तैयारियों को अंतिम रूप दिया गया।

मुख्यमंत्री इन कार्यक्रमों में जिले की अरबों रुपये की योजनाओं, परियोजनाओं का लोकार्पण शिलान्यास करेंगे। जिसमें कई महत्वपूर्ण सड़क परियोजनाएं भी शामिल हैं। इसके अलावा मुख्यमंत्री आशियाना में आंबेडकर पार्क का लोकार्पण भी करेंगे।

74 डिप्टी एसपी लेंगे ईमानदारी की शपथ
सुबह 10:40 बजे से शुरू होगा कार्यक्रम, मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ परेड की सलामी लेंगे।सोमवार को डॉ. भीमराव आंबेडकर पुलिस अकादमी में दीक्षांत परेड का आयोजन किया जाएगा। सुबह 10:40 बजे से होने वाले इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ परेड की सलामी लेंगे। इस दौरान एक साल से अधिक समय से इनडोर-आउटडोर का प्रशिक्षण ले रहे 74 पुलिस उपाधीक्षकों को चिह्न भेंट कर सम्मानित करेंगे। डीआईजी अकादमी बाबूराम ने बताया कि कुल 86 चयनित डीएसपी को प्रशिक्षण के लिए मुरादाबाद भेजा गया था। इनमें से दो लोगों ने आईएएस बनने और अन्य दस लोग अलग-अलग जगह नौकरी पाने या अन्य कारण से इस्तीफा देकर पुलिस विभाग छोड़ दिया। कुल 74 पुलिस उपाधीक्षकों का दो सितंबर को एक साल 15 दिन का प्रशिक्षण पूरा हो जाएगा। इनमें 18 महिला व 56 पुरुष अधिकारी शामिल हैं। पासिंग आउट परेड की सलामी लेने के बाद मुख्यमंत्री उत्कृष्ट प्रशिक्षुओं को सम्मानित करेंगे। इस दौरान प्रशिक्षु प्रखर पांडेय को सर्वांग सर्वोत्तम का पुरस्कार दिया जाएगा। 

इसके अलावा इनडोर टॉपर आकांक्षा पांडेय और आउट डोर टॉपर उदित नारायण पालीवाल को भी सम्मानित किया जाएगा। इसके बाद सभी को ईमानदारी की शपथ दिलाकर जिलों में छह माह की अंडर ट्रेनिंग पर भेजा जाएगा। पासिंग आउट परेड को लेकर रविवार देर शाम तक तैयारियां चलती रहीं। एडीजी अकादमी राजीव सभरवाल खुद तैयारियों का जायजा लेते रहे। खास बात यह रही कि पीओपी से पहले डीजी ट्रेनिंग निलोत्तमा वर्मा ने भी अकादमी में डेरा डाल दिया है। सोमवार को पासिंग आउट परेड में डीजीपी प्रशांत कुमार समेत पुलिस प्रशासन के तमाम आला अधिकारी शामिल होंगे।

सीएम की सुरक्षा में 10 एएसपी समेत 1200 पुलिसकर्मी तैनात
आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ महानगर के दौरे पर रहेंगे। सीएम की सुरक्षा-व्यवस्था को लेकर पुलिस प्रशासन सतर्क हो गया है। अधिकारियों की सीएम के गुजरने वाले रास्ते पर चप्पे-चप्पे पर निगरानी रहेगी।सोमवार सुबह नौ बजे से शाम पांच बजे तक भारी वाहनों को शहर में घुसने से रोका गया है। सीएम की सुरक्षा के लिए पुलिस प्रशासन ने 10 एएसपी समेत 1200 पुलिसकर्मियों को तैनात किया है। एसपी सिटी कुमार रणविजय सिंह ने बताया कि सोमवार को मुख्यमंत्री महानगर के दौरे पर रहेंगे। सीएम की सुरक्षा-व्यवस्था को लेकर चप्पे-चप्पे पर पुलिसकर्मियों को तैनात किया जाएगा।

दिनभर आला अधिकारी भ्रमण पर रहे। उन्होंने बताया कि सीएम की सुरक्षा में 10 अपर पुलिस अधीक्षक, 30 सीओ, 300 दरोगा, 50 थाना प्रभारी और 900 सिपाही तैनात किए गए हैं। पीएसी की तीन कंपनियों को भी सुरक्षा का जिम्मा दिया गया। पुलिस लाइन में हेलीपैड पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, जिलाधिकारी समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहेंगे। वहीं यातायात पुलिस ने भी सोमवार सुबह नौ बजे से शाम पांच बजे तक भारी वाहनों को शहर में घुसने से रोक दिया है। रोडवेज बसों के लिए मार्ग निर्धारित किए गए हैं।

निर्धारित मार्ग
बिजनौर की तरफ आने-जाने वाली रोडवेज बसों को निर्धारित मार्गों से गुजारा जाएगा। शेरूआ चौराहे से टीएमयू, पाकबड़ा, हाईवे से संभल कट, पंडित नगला, हनुमान मूर्ति होते हुए बिजनौर को जाएंगी-आएंगी। इसी तरह बरेली से आने-जाने वालीं जीरो प्वाइंट दलपतपुर से, हाईवे मार्ग, संभल कट, बिलारी मार्ग के अंडर पास होते हुए पंडित नगला, हनुमान मूर्ति होते हुए गंतव्य को निकाला जाएगा। बरेली से आने वाली रोडवेज बसें सोमवार सुबह दस बजे से अगले आदेश तक शहर में नहीं घुस पाएंगी।

ये भी पढे़ं : मुरादाबाद : मुड़िया मोहिउद्दीनपुर गो आश्रय स्थल में बीमार होकर मर रहीं गाय, गायों की दुर्दशा का वीडियो वायरल होने पर जिम्मेदारों में मचा हड़कंप

ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें