UP News: एक बार फिर एकजुट हुए शिक्षक, धरना प्रदर्शन का हुआ शंखनाद

UP News: एक बार फिर एकजुट हुए शिक्षक, धरना प्रदर्शन का हुआ शंखनाद

लखनऊ, अमृत विचारः उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष सुरेश कुमार त्रिपाठी की अध्यक्षता में लखनऊ के रिसालदार पार्क स्थित उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के कार्यालय में प्रान्तीय कार्यकारिणी की बैठक आयोजित की गई। बैठक का संचालन महामंत्री नरेन्द्र कुमार वर्मा ने किया। शिक्षकगण अपनी विभिन्न मांगों को लेकर फिर से एक बार एकजुट हो गए हैं। इन मांगों में विद्यालयों के 40 हजार शिक्षकों एवं कर्मचारियों की नियुक्तियो की सतर्कता अधिष्ठान से जांच कराये जाने और पुरानी पेंशन की बहाली सहित अन्य मांगे शामिल हैं। शिक्षकों का यह प्रदर्शन 24 सितम्बर से 07 अक्टूबर तक चलेगा। प्रदेश में मण्डलीय संयुक्त शिक्षा निदेशक कार्यालय पर सात अगस्त को धरना होगा। संयुक्त शिक्षा निदेशक के माध्यम से प्रदर्शन में मुख्यमंत्री को ज्ञापन प्रेषित किया जाएगा।
           
संगठन के प्रादेशिक उपाध्यक्ष एवं प्रवक्ता डॉ. आरपी मिश्र ने बताया कि मण्डलीय सम्मेलन की शुरुआत दिनांक 24 सितम्बर को मेरठ एवं मुज्जफरनगर तथा समापन 07 अक्टूबर को लखनऊ में होगा। इसी के साथ मुरादाबाद एंव आगरा मण्डल 25 सितम्बर, बरेली और अलीगढ़ मण्डल 26 सितम्बर, झॉसी, आजमगढ़ और चित्रकूटधाम मण्डल 27 सितम्बर, कानपुर, अयोध्या और देवीपाटन मण्डल 28 सितम्बर, गोरखपुर और प्रयागराज मण्डल 30 सितम्बर, विन्ध्याचलधाम मण्डल 03 अक्टूबर, वाराणासी मण्डल 04 अक्टूबर तथा बस्ती मण्डल में 05 अक्टूबर को मण्डलीय धरना होगा।

teachers

प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कुमार त्रिपाठी ने शिक्षा निदेशक माध्यमिक के आदेश दिनांक 28 अगस्त द्वारा 1981 से 2020 के मध्य नियुक्त 40,000 शिक्षको एवं कर्मचारियों की नियुक्तियां की सतर्कता अधिष्ठान में जांच कराये जाने को शिक्षकों के विरूद्व एक षडयन्त्र बताया। उन्होंने कहा कि इस अवधि के अनेक शिक्षकों की मृत्यु हो चुकी है। और अनेक शिक्षक सेवानिवृत्त हो चुके है, जो शिक्षक कार्यरत है विजिलेन्स जांच के नाम पर उनकी आर्थिक शोषण सम्भावित है। जिसका संगठन पुरजोर विरोध करेगा और किसी भी दशा में शिक्षा निदेशक के इस आदेश लागू नहीं होने देगा।

उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष एवं शिक्षक महासंघ के अध्यक्ष डॉ. दिनेश चन्द्र शर्मा ने बैठक को सम्बोधित करते हुए कहा कि एनपीएस की तरह यूपीएस भी धोखा है। सगंठन पुरानी पेन्शन की बहाली के लिए अपना संघर्ष जारी रखेगा। उन्होंने कहा कि शिक्षकों एवं कर्मचारियों के संघर्ष के सामने केन्द्र सरकार द्वारा यूपीएस लागू किया जाना दबाव दर्षाता है हमें विश्वास है कि संघर्ष के बल पर हम पुरानी पेंशन लागू कराके रहेगे।

बैठक में प्रमुख रूप से प्रदेष अध्यक्ष सुरेश कुमार त्रिपाठी, शिक्षक महासंघ के अध्यक्ष डॉ. दिनेश चन्द्र शर्मा, महामंत्री नरेन्द्र कुमार वर्मा, संरक्षक जगवीर किशोर जैन, महेश चन्द्र शर्मा इन्दासन सिंह, सुभाष चन्द्र शर्मा, रामेश्वर उपाध्याय, उपाध्यक्षगण डॉ. प्रमोद कुमार मिश्र, डॉ. आरपी मिश्र, हेम राज सिंह सहित विभिन्न मण्डलों के अध्यक्ष एवं मंत्री तथा कार्यकारिणी के पदाधिकारी एवं सदस्य सम्मिलित थे।

यह भी पढ़ेः  BGMI: गेमर्स के लिए खुशखबरी, Spectral Admiral Set इवेंट में मिलेगा धांसू कॉस्ट्यूम

ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें