मदरसा में नकली नोट छापने वालों पर लगेगी रासुका : बैंक खाते, आधार-पैन और पासपोर्ट को खंगाल रही पुलिस

मदरसा में नकली नोट छापने वालों पर लगेगी रासुका : बैंक खाते, आधार-पैन और पासपोर्ट को खंगाल रही पुलिस

प्रयागराज, अमृत विचार । अतरसुइया स्थित जामिया हबीबिया मस्जिदे आजम मदरसा में नकली नोट छापने के मामले में पुलिस ने बुधवार को आरोपी मोहम्मद तफसीरूल आरिफीन, जाहिर खान, मोहम्मद शाहिद और मोहम्मद अफजल को गिरफ्तार किया था। उनके पास नोट बनाने की सामग्री मिलने पर सिविल लाइंस थाना पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया है। पुलिस अब आरोपियों पर रासुका लगाने की तैयारी कर रही है। 

जामिया हबीबिया मस्जिदे आजम मदरसा में नकली नोट छापने वाले आरोपियों पर पुलिस रासुका लगाने की तैयारी कर रही है। आरोपी नकली नोट छापकर देश की अर्थव्यवस्था को कमजोर कर रहे थे। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी। पुलिस आरोपियों के बैंक खाते, आधार कार्ड, पैन कार्ड और पासपोर्ट का विवरण खंगाल रही है।

पुलिस को शक है कि आरोपियों के तार विदेश तक हो सकते हैं। इसके अलावा खातों में लेनदेन करने वालों की कुंडली भी निकाली जा रही है। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने पुलिस से मदरसे और नकली नोट के बारे में जानकारियां मांगी हैं। मदरसे में इस तरह का खेल चलने पर एनआईए आगे की जांच कर सकती है। इसके अलावा आतंकवाद विरोधी दस्ता (एटीएस) ने भी रिपोर्ट मांगी है।

यह भी पढ़े- हिन्दु युवती से झूठ बोलकर रचाई शादी : जबरन मतांतरण करा घर में किया कैद