Kanpur: सीएम योगी ने पालिका स्टेडियम का किया लोकार्पण, मैदान में फ्लड लाइट की दूधिया रोशनी में हो सकेंगे डे-नाइट मैच

Kanpur: सीएम योगी ने पालिका स्टेडियम का किया लोकार्पण, मैदान में फ्लड लाइट की दूधिया रोशनी में हो सकेंगे डे-नाइट मैच

कानपुर, अमृत विचार। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को शहर के खिलाड़ियों को पालिका स्टेडियम के रूप में बड़ी सौगात दी। मुख्यमंत्री ने जीआईसी मैदान से नगर निगम के पालिका स्टेडियम का लोकार्पण किया। 

बीओटी (बिल्ट आपरेट ट्रांसफर) माडल के आधार पर नगर निगम द्वारा जीर्णोद्धार करके विकसित किये पालिका स्टेडियम में अब क्रिकेट की नई पौध तैयार होगी। क्रिकेट का प्रशिक्षण अंतर्राष्ट्रीय मानक वाली सुविधाओं के बीच में मिलेगा। महापौर ने बताया कि शहर में खेलों को बढ़ावा देने के लिये द स्पोर्ट्स हब (टीएसएच) की तर्ज पर और मैदान बनेंगे।

पालिका स्टेडियम के जीर्णोद्धार के बाद यहां अल्प आय वर्ग के 500 बच्चों को प्रतिवर्ष क्रिकेट के अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ियों और कोच के द्वारा क्रिकेट की निशुल्क कोचिंग दिलवाई जाएगी। ग्रीनपार्क के बाद पालिका स्टेडियम दूसरा ऐसा मैदान होगा जहां फ्लड लाइट की दूधिया रोशनी में डे-नाइट मैच हो सकेंगे। महापौर ने बताया कि खेलों को बढ़ावा देने के लिये टीएसएच की तर्ज पर और ग्राउंड बनेंगे। सीएम योगी से मिलकर बनाने की मांग करूंगी। 

जीर्णोद्धार में हुए यह काम

-क्रिकेट मैदान, लॉन टेनिस कोर्ट, पिकल बॉल कोर्ट, मल्टी-एक्टिविटी क्षेत्र  
-डे नाइट मैच के लिये मैदान में चार फ्लड लाइटें, स्पोटर्स अथारिटी आफ इंडिया और डायरेक्टरेट स्पोटर्स के मानकों के आधार पर मैदान तैयार, आउटडोर स्टेडियम में 3 लान टेनिस सिंथेटिक कोर्ट, 3 नई क्रिकेट पिच, मूवेबल टेंपरेरी सिटिंग स्टैंड, फिट इंडियाजोन में ओपेन जिम और क्ले जॉगिंग ट्रैक भी बनाया गया है।

यह भी पढ़ें- Kanpur: सीएम ने चकेरी-पाली ग्रीनफील्ड फोरलेन का किया शिलान्यास; मिलेगा उद्योगों को बढ़ावा