Unnao: पटाखों के विस्फोट से ढही दो मंजिला इमारत, चपेट में आए 3 की हालत गंभीर, कई लोगों के फंसे होने की आशंका

Unnao: पटाखों के विस्फोट से ढही दो मंजिला इमारत, चपेट में आए 3 की हालत गंभीर, कई लोगों के फंसे होने की आशंका

उन्नाव, अमृत विचार। उन्नाव जिले के टेढ़ा करनाईपुर गांव में गुरुवार को एक भीषण धमाके की गूंज ने पूरे क्षेत्र को हिला कर रख दिया। दो मंजिला इमारत में पटाखों के विस्फोट से हड़कंप मच गया। यह विस्फोट इतना शक्तिशाली था कि इमारत का एक हिस्सा ढह गया। कई लोग घर के अंदर फंसे बताये जा रहे हैं।

बता दें, टेढ़ा करनाईपुर गांव की एक दो मंजिला इमारत में गुरुवार तेज विस्फोट हुआ। घटना में इमारत का एक हिस्सा ढह गया। आसपास के लोगों की माने तो घर में पटाखे बनाये जाने के दौरान यह हादसा हुआ। स्थानीय निवासी इस बात की जानकारी दे रहे हैं कि इस घर में अवैध तरीके से पटाखों का निर्माण किया जा रहा था। 

सुबह करीब 11 बजे अचानक हुए विस्फोट से पूरे इलाके में अफरा-तफरी मच गई। विस्फोट इतना जोरदार था कि आसपास की कई इमारतों और घरों को भी नुकसान पहुंचा है। विस्फोट की सूचना मिलते ही स्थानीय प्रशासन और आपातकालीन सेवाओं के अधिकारी मौके पर पहुंच गए। 

घटनास्थल पर एसपी सिद्धार्थ शंकर मीणा ने सभी को पहुचने के निर्देश देने के साथ ही बचाव कार्यों की निगरानी की और स्थानीय लोगों से घटना के बारे में जानकारी प्राप्त की। जांच के अनुसार इमारत के अंदर पटाखों के ढेर की वजह से विस्फोट हुआ, जिससे इमारत की दीवारें और छत बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गईं। 

पुलिस और दमकल विभाग की टीम ने मलबे के भीतर फंसे लोगों तक पहुंचने का प्रयास कर रही है। जानकारी के अनुसार, कई लोग अभी भी इमारत के अंदर फंसे हुए हैं, और उनकी हालत को लेकर चिंता जताई जा रही है। अभी भी बारूद के छोटे-छोटे विस्फोट जारी हैं। पुलिस ने 3 लोगों को गंभीर हालत में मलबे से बाहर निकाला है और उन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें- Kanpur: गोविंदपुरी स्टेशन पहुंची पांच तख्त साहिब की स्पेशल ट्रेन, कैबिनेट मंत्री ने किया स्वागत, लोगों का उमड़ा हुजूम

 

ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें