Auraiya News: मालगाड़ी के ब्रेक शू हुए जाम...रेलवे स्टेशन और क्रासिंग के बीच 20 मिनट खड़ी रही मालगाड़ी

Auraiya News: मालगाड़ी के ब्रेक शू हुए जाम...रेलवे स्टेशन और क्रासिंग के बीच 20 मिनट खड़ी रही मालगाड़ी

औरैया, अमृत विचार। कंचौसी रेलवे स्टेशन पर मालगाड़ी के ब्रेक शू जाम होने से इटावा से कानपुर आ रही एक मालगाड़ी को कंचौसी से पहले रोका गया। हालांकि इस घटना का यात्री ट्रेनों पर असर नहीं पड़ा। काफी मशक्कत के बाद रेल रूट बहाल हो सका। 

सोमवार को इटावा से कानपुर आ रही मालगाड़ी के एक वैगन का ब्रेक-शू जाम होने पर लोको पायलट ने कंचौसी स्टेशन और क्रासिंग के बीच ब्रेक लगाते हुए गार्ड को सूचना दी। तकरीबन 20 मिनट तक मालगाड़ी के रुकने से पीछे आ रही एक मालगाड़ी को स्टेशन के आउटर पर रोका गया। काफी मशक्कत बाद रेल रूट बहाल हो सका।  

दिल्ली-हावड़ा रेल रूट पर मालगाड़ियों के लिए डेडिकेटेड फ्रेट कारिडोर बना है। सफल संचालन के दृष्टिकोण से रेलवे ने यह कवायद की है। सोमवार को इटावा स्टेशन से कानपुर आ रही मालगाड़ी के एक वैगन का पहिया ब्रेक-शू जाम होने से दिक्कत महसूस होने पर लोको पायलट ने ब्रेक लगा दी। सतर्कता दिखाते हुए स्टेशन मास्टर को सूचना दी। पीछे आ रही एक मालगाड़ी को आउटर पर रोका गया। इस घटना का असर यात्री ट्रेनों पर नहीं पड़ा। 

न्यू कंचौसी से पहुंचे कैरिज ऐंड वैगन के कर्मचारी ने एक दूसरे से सटे ब्रेक-शू को अलग करते हुए तकनीकी परीक्षण किया। इसके बाद गंतव्य को मालगाड़ी रवाना हो सकी थी। इसके साथ ही आउटर पर रोकी गई मालगाड़ी को एक-एक कर पास कराया जा सका। दोपहर बाद यातायात सुचारू हो सका था। क्रासिंग और स्टेशन के बीच मालगाड़ी खड़ी होने से वाहन सवार जाम में परेशान हुए। इस संबंध न्यू स्टेशन अधीक्षक नवाना वांचे ने बताया ब्रेक शू में कमी आने से ट्रेन को रोका गया था।

ये भी पढ़ें- Unnao: पति को प्रेमिका के साथ देख आपा खो बैठी पत्नी...तीनों के बीच दे दनादन, देखने वालों का लगा मजमा, देखें- VIDEO

ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें