अयोध्या: शान से निकला चेहल्लुम का शाही जुलूस, अंजुमनों ने की नौहाख्वानी और सीनाजनी

अयोध्या: शान से निकला चेहल्लुम का शाही जुलूस, अंजुमनों ने की नौहाख्वानी और सीनाजनी

अयोध्या, अमृत विचार। कर्बला के 72 शहीदों की याद में मनाए जाने वाले मोहर्रम के चालीसवें दिन चेहल्लुम का शाही जुलूस शान के साथ निकला। जुलूस में बड़ी संख्या में शिया समुदाय के लोग कर्बला के शहीदों को पुरसा दे रहे हैं। जुलूस में शहरी और बाहरी अंजुमनों द्वारा नौहाख्वानी और सीनाजनी करते हुए अपनी अकीदत पेश कर रहे हैं। आज जन्माष्टमी को देखते हुए जुलूस में कड़े सुरक्षा प्रबंध किए गए हैं। जिला प्रशासन ने शाम तक जुलुस समापन की हिदायत भी दी है।

cats

सोमवार को इमामबाड़ा जवाहर अली खां से साढ़े आठ बजे चेहल्लुम का जुलूस नौहाख्वानी और सीनाजनी के साथ निकाला गया। इमामबाड़ा से गुदड़ी बाजार होता हुआ जुलूस एकदरे पहुंचा तो यहां कुछ देर रुक कर अंजुमनों ने नौहाख्वानी करते हुए कर्बला के शहीदों को याद किया। इसके बाद जुलूस धीरे-धीरे चलता हुआ चौक घंटाघर पहुंचा जहां विभिन्न जिलों से आई अंजुमनों ने नौहाख्वानी की। इस मौके पर भारी संख्या में महिलाएं बच्चे और बुजुर्ग अजादार शामिल रहे और जुलूस की जियारत की।

जुलूस के दौरान अमारी, दुलदुल और अलम की लोगों ने जियारत की और हार आदि चढ़ाया। चौक घंटाघर में दोपहर तीन बजे तक रहने के बाद चेहल्लुम का जुलूस बजाजा, सुभाषनगर, फतेगंज होता हुआ मकबरा पहुंचेगा। जहां मजलिस के बाद जुलूस का समापन किया जाएगा। इस अवसर पर एस पी सिटी मधुबन सिंह, कोतवाल अश्वनी कुमार पांडेय समेत बड़ी संख्या में पुलिस बल मौजूद है। जिला प्रशासन की ओर से शिया कमेटी को कहा गया है जन्माष्टमी प्रारम्भ होने से पूर्व जुलूस का समापन कर लें। जिसके चलते शिया समुदाय द्वारा प्रशासन को सहयोग दिया जा रहा है।

यह भी पढ़ें:-Jammu-Kashmir Assembly Elections: भाजपा ने जारी की 44 उम्मीदवारों की लिस्ट, जानें किसे कहां से मिला टिकट

 

ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें