Kanpur: टीवी चैनल के मालिक के घर पुलिस ने की जांच, भारी पुलिस फोर्स रही मौजूद

Kanpur: टीवी चैनल के मालिक के घर पुलिस ने की जांच, भारी पुलिस फोर्स रही मौजूद

कानपुर, अमृत विचार। सिविल लाइंस में नजूल की 1000 करोड़ की जमीन पर कब्जा करने के प्रयास में जेल गए प्रेस क्लब के पूर्व अध्यक्ष अवनीश दीक्षित प्रकरण में गुरुवार को एक टीवी चैनल और स्कूल मालिक के शहर स्थित दो आवासों पर एडीसीपी के नेतृत्व में पहुंची कई थानों की फोर्स ने पूछताछ की। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि रिमांड के दौरान अवनीश ने अपने एक करीबी का नाम खोला है, जिसका सत्यापन किया जा रहा है।

28 जुलाई रविवार को सिविल लाइंस में मैरी एंड मैरीमैन की नजूल की जमीन पर कब्जा करने के प्रयास में अवनीश दीक्षित समेत अन्य आरोपियों के विरुद्ध जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह के आदेश पर लेखपाल विपिन कुमार और वादी पीड़ित सैमुअल ने संगीन धाराओं में दो अलग-अलग मुकदमे कोतवाली में दर्ज कराए थे। मामला मिशनरी का होने के कारण विदेश से राजधानी तक फोन घनघना गए थे। घटना के कुछ देर बाद अवनीश दीक्षित को गिरफ्तार कर लिया गया था।

पुलिस को न्यायालय से उसका 10 दिन का रिमांड मिला है। अवनीश से  एसआईटी पूछताछ कर रही है। एसआईटी टीम डीवीआर और कुछ दस्तावेज बरामद कर चुकी है। रिमांड पर पूछताछ में पुलिस जमीन कब्जा कांड में पर्दे के पीछे से मदद करने वालों की पहचान करने के साथ फरार आरोपियों की तलाश और साक्ष्य के लिए दस्तावेजों की खोजबीन में जुटी है। 

पुलिस कमिश्नर अखिल कुमार के आदेश पर एडीसीपी सेंट्रल महेश कुमार, एडीसीपी साउथ अंकिता शर्मा, एसीपी अनवरगंज आईपी सिंह, इंस्पेक्टर कर्नलगंज, ग्वालटोली, बेकनगंज, नजीराबाद, मूलगंज, बादशाहीनाका, बजरिया, स्वरूपनगर, कोतवाली थानों की फोर्स टीवी चैनल मालिक के यहां भी जांच-पड़ताल के लिए पहुंची।   

जीतू शुक्ला के अशोक नगरआवास पर भी हुई छापेमारी

अवनीश दीक्षित के पार्टनर और बालाजी फर्म के मालिक जीतू शुक्ला के घर अशोक नगर में छापेमारी की गई तो क्षेत्र में हड़कंप मच गया।  पीएफ घोटाले में वांछित जीतू शुक्ला के घर पर कुछ समय पहले बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री आए थे। पुलिस जांच में सामने आया है, कि जीतू की फर्म ने केस्को में करोड़ों का फंड घोटाला किया है। नगर निगम में भी नाला सफाई का ठेका लेकर करोड़ों का घालमेल किया है। जीतू ने अवनीश के संरक्षण में कम समय में करोड़ों रुपये कमाए हैं।

यह भी पढ़ें- Kannauj: बालिका से दुष्कर्म के दोषी को 30 साल की जेल, कोर्ट ने लगाया 30500 रुपये का जुर्माना

 

ताजा समाचार

Kanpur: एपी फैनी कम्पाउंड की जमीन खरीद फरोख्त में पुलिस ने सलीम को उठाया...लेखपाल ने पांच लोगों के खिलाफ दर्ज कराई FIR
कुलदेवता मंदिर पर इस्लामिक झंडा लगाकर फोटो वायरल की
मुरादाबाद: ननदोई ने किया दुष्कर्म तो पति बोला- तलाक, तलाक, तलाक...पीड़िता ने एसएसपी से लगाई न्याय की गुहार
बरेली: विजय खुद भी कभी नहीं गया क्लास और मिल गई डिग्री, बस यहीं से हुई फर्जीवाड़े की शुरुआत
वन नेशन, वन इलेक्शन प्रस्ताव को मंजूरी देने पर योगी ने जताया आभार
Kanpur: पार्क के कब्जे ढहाने पहुंचा केडीए का दस्ता, बुलडोजर के आगे लेटी महिलाएं...मिन्नतें करते दिखे अधिकारी, बैरंग लौटे