Kannauj: रेप कांड में आरोपी नवाब के रिश्तेदार के कोल्ड स्टोरेज की बाउंड्री पर चला बुलडोजर, पूर्व सपा नेता के करीबियों की बढ़ सकती हैं मुश्किलें

Kannauj: रेप कांड में आरोपी नवाब के रिश्तेदार के कोल्ड स्टोरेज की बाउंड्री पर चला बुलडोजर, पूर्व सपा नेता के करीबियों की बढ़ सकती हैं मुश्किलें

कन्नौज, अमृत विचार। दुष्कर्म के आरोपी व पूर्व ब्लाक प्रमुख नवाब सिंह यादव के बाद उनके करीबियों पर भी प्रशासन की निगाह टेढ़ी हो गई है। इस क्रम में उनके रिश्तेदार के कोल्ड स्टोरेज की बाउंड्री सरकारी जमीन पर बताते हुए हाल में नोटिस चस्पा किया गया। इसके बाद गुरुवार को बुलडोजर चलाकर इसे धराशायी कर दिया गया। खास बात यह कि 10 तारीख में जारी नोटिस 18 अगस्त को चस्पा किया गया था जिसमें सात दिन की मोहलत का उल्लेख है। 

बता दें कि किशोरी से दुष्कर्म मामले में नवाब के लपेटे में आने के बाद से ही चर्चा तेज है कि प्रशासन द्वारा उनकी जिले समेत अन्य स्थानों पर वैध-अवैध संपत्तियों का ब्योरा जुटाया जा रहा है। आरोपी के छोटे भाई पूर्व ब्लाक प्रमुख वीरपाल उर्फ नीलू यादव के साले अरविंद यादव का तहसील क्षेत्र के बलनापुर गांव के सामने तिर्वा-ठठिया मार्ग पर श्री बांके बिहारी नाम से कोल्ड स्टोरेज है। 

तहसील प्रशासन से किसी ने सरकारी जमीन पर कोल्ड स्टोरेज के निर्माण की शिकायत की थी। प्रशासन ने जांच कराई तो कोल्डस्टोरेज की बाउंड्रीवाल करीब 12 डिसमिल सरकारी ऊसर जमीन पर बनी पाई गयी। यह जमीन निजी काम के लिये उपयोग की जा रही थी। इस पर एसडीएम ने सरकारी जमीन पर बनी बाउंड्रीवाल स्वयं गिराने का नोटिस कोल्ड मालिक को जारी कर दीवार पर भी चस्पा कराया था। इधर, कन्नौज में बहुचर्चित दुष्कर्म प्रकरण में सपा नेता फंस गए। 

माना जा रहा है इसके बाद ही प्रशासनिक कार्रवाई ने तेजी पकड़ी। बताया जा रहा है कि 10 अगस्त को जारी नोटिस 18 अगस्त को चस्पा कराया गया और सात दिन का समय दिया गया था। चौथे दिन गुरुवार को बुलडोजर लेकर राजस्व, पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे एसडीएम अशोक कुमार ने पैमाइश कराने के बाद कोल्ड स्टोरेज की बाउंड्रीवाल बुलडोजर से गिरवा दी और जमीन को कब्जा मुक्त करा दिया। 

एसडीएम ने बताया कि पहले भी इन्हें कई बार दीवार हटाने के लिये नोटिस दिया जा चुका था। इस बार एक हफ्ते में न हटाने पर बलपूर्वक कब्जा खाली कराने का अल्टीमेटम दिया गया था। इसके तहत यह कार्रवाई की गई। भले ही जिम्मेदार कुछ भी कह रहे हैं लेकिन लोगों में चर्चा है कि नवाब के संगीन मामले में फंसने के बाद प्रशासन ने नोटिस सीमा बीतने के पांच दिन बाद कार्रवाई की है। 

सवाल यह भी उठ रहा है कि यह कार्रवाई 17 या 18 अगस्त को हो जानी चाहिए थी तो फिर इतनी देरी क्यों की गई? शीतगृह मालिक अरविंद यादव ने बताया कि जब निर्माण की अनुमति ली गई थी वह पुराने सर्कुलर के आधार पर थी। उसी के आधार पर निर्माण कराया था लेकिन हाईवे बनने के बाद नया सर्कुलर आ गया। इसके अनुसार जमीन छोड़नी चाहिए थी लेकिन उन्होंने नहीं छोड़ी। 

इस वजह से यह कार्रवाई हुई है। इससे उन्हें कोई आपत्ति या शिकायत नहीं है। बुधवार को उन्होंने कुछ निर्माण स्वयं गिरवाया भी था। आलू व सब्जी सुरक्षित रखने के लिए बलनापुर गांव के पास तैयार हुए कोल्डस्टोरेज का उद्घाटन गत वर्ष नवाब सिंह ने ही फीता काटकर किया था।

यह भी पढ़ें- इटावा में भरभराकर गिरा मकान; मलबे में दबकर तीन लोगों की मौत, राहत बचाव कार्य शुरू

 

ताजा समाचार

Kanpur: एपी फैनी कम्पाउंड की जमीन खरीद फरोख्त में पुलिस ने सलीम को उठाया...लेखपाल ने पांच लोगों के खिलाफ दर्ज कराई FIR
कुलदेवता मंदिर पर इस्लामिक झंडा लगाकर फोटो वायरल की
मुरादाबाद: ननदोई ने किया दुष्कर्म तो पति बोला- तलाक, तलाक, तलाक...पीड़िता ने एसएसपी से लगाई न्याय की गुहार
बरेली: विजय खुद भी कभी नहीं गया क्लास और मिल गई डिग्री, बस यहीं से हुई फर्जीवाड़े की शुरुआत
वन नेशन, वन इलेक्शन प्रस्ताव को मंजूरी देने पर योगी ने जताया आभार
Kanpur: पार्क के कब्जे ढहाने पहुंचा केडीए का दस्ता, बुलडोजर के आगे लेटी महिलाएं...मिन्नतें करते दिखे अधिकारी, बैरंग लौटे