Banda: सपा प्रतिनिधि मंडल ने दबंगई का शिकार हुई दलित महिला का जाना हाल, आरोपी पर सख्त कार्रवाई का दिया भरोसा

पानी पीने के लिए लोटा छूने पर दबंग ने बेरहमी से की थी पिटाई

Banda: सपा प्रतिनिधि मंडल ने दबंगई का शिकार हुई दलित महिला का जाना हाल, आरोपी पर सख्त कार्रवाई का दिया भरोसा

बांदा, अमृत विचार। जसपुरा ब्लाक क्षेत्र अंतर्गत ग्राम सिकहुला में दबंग द्वारा पानी पीने गई दलित महिला को लोटा छूने पर की गई मारपीट के मामले में सपा के प्रतिनिधि मंडल ने गांव पहुंचकर पीड़ित महिला से बातचीत की। पीड़िता से घटना की जानकारी लेते हुए आरोपी दबंग पर सख्त कार्रवाई कराए जाने का भरोसा दिया।

सपा जिलाध्यक्ष डा.मधुसूदन कुशवाहा के नेतृत्व में समाजवादी पार्टी के प्रतिनिधि मंडल ने पैलानी तहसील अंतर्गत ग्राम सिककुला पहुंचाकर पीड़िता सीता देवी पत्नी पुत्तू सोनकर से मुलाकात करते हुए घटनाक्रम की जानकारी ली। पीड़िता ने बताया कि वह बटाई के खेत में धान की रोपाई कर रही थी। दोपहर में प्यास लगने पर वह खेत में ही गांव के राजेंद्र सिंह उर्फ बड़े लाल के बोर में पानी पीने गई थी। 

उसने बताया कि जैसे ही लोटे को पानी लेने के लिए उठाया ही था कि दबंग ने उसके साथ मारपीट शुरू कर दी। पीड़िता ने बताया कि उसके चिल्लाने की आवाज सुनकर साथ में धान की रोपाई कर रही करीब आधा दर्जन महिलाएं आ गईं। आरोप लगाया कि पीड़िता की तहरीर पर जसपुरा थाना पुलिस ने रिपोर्ट नहीं दर्ज की। सीएम हेल्पलाइन नंबर पर फोन करके शिकायत की। 

इस पर जसपुरा थाना पुलिस ने दबंग के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। पीड़िता के परिवार ने बताया कि अब तक अपराधियों के विरूद्ध कोई कार्रवाई नहीं की गई हैं, बल्कि एफआईआर वापस लेने के लिए उस पर दबाव डाला जा रहा है। प्रतिनिधि मंडल ने आरोपियों की शीघ्र गिरफ्तारी की मांग की और परिवार को सुरक्षा देने की बात कहीं हैं। प्रतिनिधि मंडल ने यह भी बताया कि घटना की रिपोर्ट वह राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को सौंपेगे। 

प्रतिनिधि मंडल में विशंभर प्रसाद निषाद राष्ट्रीय महासचिव, डा.रागिनी सोनकर, प्रमोद निषाद, मोहम्मद इदरीश, एजाज खान, इंद्रजीत यादव, शिवकरण पाल, पुरुषोत्तम गुप्ता, रजनी यादव, किरण यादव, सुमन दिवाकर, मुन्ना पटेल, कुदरत उल्लाह, पवन गर्ग, सुरेंद्र पाल, नारायण दास, अनुपम लौहवंशी, दिलीप पटवा, चंद्रभान, रामदास, प्रदीप सोनकर आदि शामिल रहे।

यह भी पढ़ें- Farrukhabad: जिला अस्पताल लोहिया के कैंपस के हौज में पड़ा मिला शव, फैली सनसनी, जांच में जुटी पुलिस

 

ताजा समाचार