संभलः अन्तर्राज्यीय गैंग की तीन चेन लुटेरी महिलाओं समेत चार गिरफ्तार, कई राज्यों में वारदातों को अंजाम दे चुका है गिरोह

लक्जरी कार में सवार होकर छीनती थीं महिलाओं के गले से सोने की चेन

संभलः अन्तर्राज्यीय गैंग की तीन चेन लुटेरी महिलाओं समेत चार गिरफ्तार, कई राज्यों में वारदातों को अंजाम दे चुका है गिरोह

संभल/बबराला, अमृत विचार। गुन्नौर थाना पुलिस ने लक्जरी कार में सवार होकर महिलाओं के गले से सोने की चेन लूटने वाले अन्तर्राज्यीय गैंग का खुलासा कर गिरोह में शामिल तीन महिलाओं सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस का दावा है कि गिरोह कई प्रदेशों में सक्रिय रहकर वारदात कर चुका है।

दो दिन पहले आगरा मुरादाबाद नेशनल हाईवे पर लक्जरी कार में सवार महिलाओं ने भकरौली निवासी मुनेश कुमार की पत्नी संजू के गले से सोने की चेन झपट ली थी। इसके बाद ही पुलिस गिरोह की धरपकड़ को जुटी थी। अपर पुलिस अधीक्षक दक्षिणी अनुकृति शर्मा ने बताया कि गुन्नौर पुलिस ने बिजनौर जनपद के थाना नूरपुर अंतर्गत इस्लामनगर गांव निवासी मनीषा पत्नी मोहन, ममता पत्नी मनीष, विमलेश पत्नी यादराम व मोहन पुत्र यादराम को गिरफ्तार किया है। 

इनके कब्जे से सोने की चार चेन जिनमें दो में लाकेट हैं। पांच सोने की गले की कंठी और दो सोने की अंगूठी के साथ ही पांच हजार रुपये नकद बरामद किए हैं। इनमें मोहन गिरोह का सरगना है जिसके खिलाफ कई जनपदों के थानों में मुकदमे दर्ज हैं। यह गिरोह पिछले सात साल से चेन स्नेचिंग की वारदातों को अंजाम देता रहा है। उत्तर प्रदेश के बाहर भी कई प्रदेशों में गैंग के सक्रिय रहने की बात सामने आई है।
 
हाईवे से सटे इलाकों में वारदात करता था गैंग

बबराला। गैंग के सदस्य महिलाओं को टारगेट कर उनके साथ चेन स्नेचिंग की वारदात करते थे। पुलिस पूछताछ में बताया कि उन्होंने रविवार को ई रिक्शा में बैठी महिला की चेन उड़ाई थी। इस गिरोह के निशाने पर अधिकतर जेवर पहने महिलाएं ही होती हैं। यह गैंग अक्सर हाईवे से सटे इलाकों में वारदातों को अंजाम देता है ताकि वारदात करने के बाद कार में सवार होकर भाग सकें।

अगले दिन फिर वारदात करने आया था गैंग

बबराला। गैंग एक स्थान पर वारदात को अंजाम देकर दूसरे नगर की तरफ अपना रुख कर लेता था। रविवार को संजू की चेन झपटने के बाद जब गिरोह को लगा कि पुलिस इस मामले को हल्के में ले रही है और अभी तक रिपोर्ट भी नहीं लिखी गई है तो अगले दिन सोमवार को गैंग नए शिकार की तलाश में फिर से आ धमका।

यह भी पढ़ें- मुरादाबादः बड़ा हादसा होते बचा; चलती ट्रेन से गिरी बेटी तो मां ने भी लगा दी छलांग, दोनों घायल, प्रत्यक्षदर्शी बोले ये...

 

ताजा समाचार

Unnao: एआरटीओ प्रवर्तन को पाकिस्तान के नम्बर से आई कॉल, फोन करने वाले ने कहा ये...सुनकर सहमे अधिकारी, जानिए पूरा मामला
Kanpur: एपी फैनी जमीन मामला: सलीम बिरयानी ने खोले कई गहरे राज; सफेदपोश समेत 12 नाम उजागर
चेतावनी बिंदु के पास पहुंच रहा है गंगा का जलस्तर : विधायक और डीएम ने 150 बाढ़ पीड़ियों को बांटी राशन सामग्री
100 से अधिक लोगों को मकान खाली करने की नोटिस : खलिहान और रास्ते की जमीन पर मकान बनाने का आरोप
Jalaun: जुआ खिलवाने में थानाध्यक्ष और 2 सिपाही निलंबित; 17 जुआरी भी गिरफ्तार, इतने लाख रुपये बरामद...
लखीमपुर खीरी: भाजपा जिलाध्यक्ष के भाई ने तमंचे से खुद को गोली से उड़ाया