Kanpur: रूमा-चकेरी में बिजली संकट; फैक्ट्रियों में उत्पादन प्रभावित, उद्यमियों ने की बढ़े हुए बिल की शिकायत

Kanpur: रूमा-चकेरी में बिजली संकट; फैक्ट्रियों में उत्पादन प्रभावित, उद्यमियों ने की बढ़े हुए बिल की शिकायत

कानपुर, अमृत विचार। रूमा-चकेरी औद्योगिक क्षेत्र में 12-12 घंटे बिजली नहीं आने से फैक्ट्रियों में उत्पादन प्रभावित हो रहा है। बिल जमा होने के बाद भी बढ़ा बिल आ रहा है। शुक्रवार को औद्योगिक संगठनों के पदाधिकारियों ने यह समस्या केस्को अधिकारियों के साथ बैठक में बताई। 

केस्को निदेशक राकेश वार्ष्णेय की अध्यक्षता में हुई बैठक में फीटा महासचिव उमंग अग्रवाल ने कहा कि भुगतान के बावजूद जमा राशि बिल में कम नहीं हो रही है और बकाया में कनेक्शन काटे जा रहे हैं। सोलर कनेक्शन में यह समस्या आम है। 

अधिकारियों ने बताया कि 976 ऐसे संयोजन हैं, जिनमें यह समस्या है, इन्हें इसी माह ठीक कर दिया जाएगा। उद्यमी अभिषेक अग्रवाल व सचिन चौरसिया ने बताया कि रूमा चकेरी औद्योगिक क्षेत्र में कई दिनों से 12-12 घंटे विद्युत आपूर्ति नहीं हो रही है। इस पर अधिशासी अभियंता श्रीकांत रंगीला ने बताया कि फीडर ओवरलोड है। 

आरडीएसएस योजना में नए फीडर और ट्रांसफार्मर का प्रस्ताव है। रिवाइज्ड बिजनेस प्लान में चकेरी में आरएमयू भी स्थापित किया जा रहा है। इससे समस्या का निदान हो जाएगा। उद्यमियों ने मांग रखी कि औद्योगिक फीडर से घरेलू, वाणिज्य तथा ग्रामीण आपूर्ति की लाइनें हटा दी जाएं, तभी औद्योगिक क्षेत्र को निर्बाध आपूर्ति मिल सकेगी।  

फजलगंज क्षेत्र से हटेंगे पुराने व जर्जर खंभे

बैठक में उमंग अग्रवाल ने फजलगंज औद्योगिक क्षेत्र में बीच सड़क पर बिजली के पुराने व जर्जर खंभे लगे होने से जाम व अतिक्रमण की समस्या  बताई। निदेशक ने बताया कि 23.39 लाख का बजट इन खंभों को हटाने के लिए स्वीकृत हुआ है। 

जल्दी ही कार्य होगा। बैठक में फाउंड्री एसोसिएशन से देव दुग्गल, चकेरी इंडस्ट्रियल एसोसिएशन से दिनेश कुमार गुप्ता, टेनरी जाजमऊ से यासिर बावेजा, यूपीईमा से शिव कुमार गुप्ता व अभिषेक शर्मा ने समस्याएं रखीं।

यह भी पढ़ें- Kanpur: योगी सरकार का ऐलान: पुलिस भर्ती परीक्षा के अभ्यर्थी रोडवेज बस में कर सकेंगे मुफ्त यात्रा

 

ताजा समाचार