Kanpur News: वीआईपी व डायरेक्टरेट पवेलियन में तैयारियां तेज...27 सितंबर से इन टीमों के बीच खेला जाना है टेस्ट मैच

जमा हो रहा था बारिश का पानी, यूपीसीए ने एक कंपनी को दिया टेंडर

Kanpur News: वीआईपी व डायरेक्टरेट पवेलियन में तैयारियां तेज...27 सितंबर से इन टीमों के बीच खेला जाना है टेस्ट मैच

कानपुर, अमृत विचार। कमिश्नर की फटकार के बाद उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (यूपीसीए) ने टेस्ट मैच की तैयारियों को लेकर रफ्तार पकड़ी है। वीआईपी व डायरेक्टरेट पवेलियन में पानी टपकने की समस्या के समाधान को एक कंपनी को टेंडर दिया है। सी-बालकनी में मरम्मत का काम चालू है, मगर जब तक आईआईटी जांच नहीं कर लेती, तब तक यहां दर्शक क्षमता पर विचार नहीं किया जाएगा। जांच के बाद ही यह सुनिश्चित होगा कि सी-बालकनी में कितने दर्शक बैठ सकते हैं। 

भारत-बांग्लादेश के बीच 27 सितंबर से होने वाले अंतरराष्ट्रीय टेस्ट मैच के लिए एक माह से भी कम का समय बचा है। 24 सितंबर को दोनों टीमें ग्रीनपार्क पहुंच जाएंगी। 25 व 26 को स्टेडियम में अभ्यास करेंगी। मगर स्टेडियम में कई काम आधे-अधूरे पड़े हैं। दो दिन पहले कमिश्नर अमित गुप्ता ने अचानक ग्रीनपार्क का निरीक्षण किया तब तैयारियों की पोल खुली। 

इस पर उन्होंने यूपीसीए व खेल विभाग के अधिकारियों को फटकार लगाते हुए जल्द काम पूरा कराने का आदेश दिया। उसके बाद दोनों विभाग ने तेजी पकड़ी। वीआईपी व डायरेक्टरेट पवेलियन में बारिश का पानी टपकता है, जिससे सोफे आदि भीग जाते हैं। यूपी ने दोनों पवेलियन में मरम्मत के लिए एक कंपनी को टेंडर दिया है। वहीं पीडब्ल्यूडी की जांच रिपोर्ट के बाद सी-बालकनी की मरम्मत का काम चालू है। 

कमिश्नर ने अन्य बालकनी व गैलरी की टूटी कुर्सियां जल्द बदलवाने का आदेश दिया है। बी गर्ल्स बालकनी, डी चेयर, बी इनविटेशन में कमियों को तेजी से दूर किया जा रहा है। सी-बालकनी की क्षमता की जांच आईआईटी से कराई जाएगी, उसके बाद ही उसकी दर्शक पर विचार किया जाएगा। यूपीसीए के अधिकारियों के अनुसार जल्द ही आईआईटी से जांच कराई जाएगी।

24 को आएंगी भारत-बांग्लादेश की टीमें, दो दिन करेंगी अभ्यास

भारत और बांग्लादेश की क्रिकेट टीमें चेन्नई में पहला टेस्ट मैच समाप्त होने के अगले दिन शहर आ जाएंगी। पहला टेस्ट मैच 19 से 23 सितंबर तक खेला जाएगा। 24 सितंबर को दोनों टीमों को विशेष विमान से सीधे कानपुर लाने की योजना बनी है। चेन्नई से शहर की सीधी फ्लाइट नहीं होने के कारण बीसीसीआई ने विशेष विमान से टीमों को शहर लाने का निर्णय किया है।

ये भी पढ़ें- Indian Railway: यात्रीगण कृपया ध्यान दें! धनतेरस, दिवाली व छठ पूजा पर स्पेशल ट्रेनें...इन जगहों के यात्रियों को मिलेगी सुविधा