Kolkata Doctor Rape-Murder Case :मुरादाबाद में ओपीडी बंद कर सड़क पर उतरे डॉक्टर, फूटा गुस्सा

Kolkata Doctor Rape-Murder Case :मुरादाबाद में ओपीडी बंद कर सड़क पर उतरे डॉक्टर, फूटा गुस्सा

मुरादाबाद। पश्चिम बंगाल में कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं हॉस्पिटल में प्रशिक्षु महिला डॉक्टर के साथ दुष्कर्म एवं हत्या के मामले में इन दोनों देश भर में डॉक्टर प्रदर्शन कर रहे हैं। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) की जिला इकाई के पदाधिकारियों ने भी शनिवार को अपने अस्पताल एवं क्लीनिक की ओपीडी बंद कर जोरदार प्रदर्शन किया।

कलेक्ट्रेट में ज्ञापन के संबंध में इन लोगों ने निर्धारित समय पर डीएम के मौजूद न होने पर नाराजगी जाहिर की और वहीं डीएम के आने तक वह कड़ी धूप में धरने पर बैठ गए। हालांकि इन प्रदर्शनकारियों को सिटी मजिस्ट्रेट किंशुक श्रीवास्तव कलेक्ट्रेट सभागार में बैठकर डीएम का इंतजार कर लेने का आग्रह करती रहीं। लेकिन, वह नहीं माने और कलेक्ट्रेट परिसर में ही बैठकर नारेबाजी करते रहे। फिर करीब पौन घंटे के बाद डीएम कलेक्ट्रेट पहुंचे तो उन्हें डॉक्टरों ने प्रधानमंत्री को संबोधित पांच सूत्रीय मांग पर सौंपा।

file image 2

आईएमए के जिलाध्यक्ष डॉ. रवि गंगल, डॉ. बीपीएस लोचब, डॉ. ऋचा गंगल का कहना था कि उन्होंने ज्ञापन देने के संबंध में डीएम से दोपहर एक बजे का समय लिया था। इसके बाद भी वह कलेक्ट्रेट में मौजूद नहीं हैं। इसलिए उन्हें इंतजार करना पड़ा। नियत समय से करीब पौन घंटे देरी से जब डीएम कलेक्ट्रेट पहुंचे तब उनका गुस्सा शांत हुआ। डॉ. रवि गंगल ने बताया कि सुबह से निजी अस्पतालों एवं क्लीनिक में किसी भी वाह्य रोगी का स्वास्थ्य परीक्षण नहीं किया गया है।

उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री से मांग की गई है कि स्वास्थ्य देखभाल संस्थानों को विशेष संरक्षित क्षेत्र घोषित किया जाए। पीड़ित परिवार को मुआवजा मिले। राष्ट्रीय चिकित्सा परिषद को देश के किसी भी क्षेत्र में काम कर रहे मेडिकल छात्रों और आधुनिक चिकित्सा डॉक्टरों की सुरक्षा से जुड़े नियम को लागू करने का अधिकार दिया जाए। चिकित्सकों को भयमुक्त परिवेश मिले, ताकि वह समाज को अपना सर्वोत्कृष्ट योगदान दे सकें। इस मौके पर आईएमए की जिला सचिव डॉ. श्रुति खन्ना, डॉ. अनंत राना, डॉ. प्रीति गुप्ता, डॉ. जेके शर्मा, डॉ. सीमा मिड्ढा समेत काफी संख्या में चिकित्सक मौजूद थे।

जिला अस्पताल में दूसरे दिन भी सांकेतिक प्रदर्शन
जिला अस्पताल के चिकित्सकों एवं कार्मिकों ने काली पट्टी बांधकर सांकेतिक गुस्सा प्रदर्शित किया है। ओपीडी भवन परिसर में सभी डॉक्टर, फार्मासिस्ट, स्टाफ नर्स व अन्य स्वास्थ्य कर्मियों ने एकजुटता का प्रदर्शन भी किया है। प्रांतीय चिकित्सा संघ के जिलाध्यक्ष डॉ. अरुण तोमर एवं उप्र डिप्लोमा फार्मासिस्ट एसोसिएशन के जिला मंत्री फार्मासिस्ट हेमंत चौधरी, उप्र राजकीय नर्सेज संघ की जिलाध्यक्ष पूनम मैसी और अन्य लोगों ने काली पट्टी बांधकर कार्य किया है। फार्मासिस्ट संघ के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संदीप बडोला, प्रांतीय चिकित्सा संघ के सचिव डॉ. राजीव कुमार शर्मा ने भी प्रशिक्षु चिकित्सक की हत्या की घोर निंदा की। एआरवी इंजेक्शन कक्ष में डॉ. मोनिका सिंह भी काली पट्टी बांधकर रोगियों का इलाज करती दिखीं। इन्होंने हैरत जताते हुए सवाल किया कि बताओ आज डॉक्टरों को न्याय मांगने के लिए सड़क पर उतरना पड़ा है। कहा, कोलकाता में घटना के बाद डर लगने लगा है। इसलिए दोषियों को तुरंत गिरफ्तार किया जाना चाहिए।

ये भी पढे़ं : मुरादाबाद : पैसों के लिए ईंट से सिर कूंच कर की थी अधिवक्ता की हत्या, मुख्य आरोपी समेत तीन गिरफ्तार

ताजा समाचार

Unnao: एआरटीओ प्रवर्तन को पाकिस्तान के नम्बर से आई कॉल, फोन करने वाले ने कहा ये...सुनकर सहमे अधिकारी, जानिए पूरा मामला
Kanpur: एपी फैनी जमीन मामला: सलीम बिरयानी ने खोले कई गहरे राज; सफेदपोश समेत 12 नाम उजागर
चेतावनी बिंदु के पास पहुंच रहा है गंगा का जलस्तर : विधायक और डीएम ने 150 बाढ़ पीड़ियों को बांटी राशन सामग्री
100 से अधिक लोगों को मकान खाली करने की नोटिस : खलिहान और रास्ते की जमीन पर मकान बनाने का आरोप
Jalaun: जुआ खिलवाने में थानाध्यक्ष और 2 सिपाही निलंबित; 17 जुआरी भी गिरफ्तार, इतने लाख रुपये बरामद...
लखीमपुर खीरी: भाजपा जिलाध्यक्ष के भाई ने तमंचे से खुद को गोली से उड़ाया