Kolkata Doctor Rape-Murder Case : मुरादाबाद में डॉक्टर्स का विरोध प्रदर्शन, निजी अस्पताल की ओपीडी बंद...निकालेंगे कैंडल मार्च

Kolkata Doctor Rape-Murder Case : मुरादाबाद में डॉक्टर्स का विरोध प्रदर्शन, निजी अस्पताल की ओपीडी बंद...निकालेंगे कैंडल मार्च

जिला अस्पताल में दूसरे दिन भी डॉक्टर, पैरामेडिकल स्टॉफ व अन्य स्वास्थ्य कर्मी काली पट्टी बांधकर कार्य करते रहे... एकजुटता का भी परिचय दिया।

मुरादाबाद । पश्चिम बंगाल में कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंव अस्पताल में एक प्रशिक्षु महिला डॉक्टर की हत्या के मामले में इन दोनों देश भर में डॉक्टर प्रदर्शन कर रहे हैं। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) के नेतृत्व में जिला इकाई के पदाधिकारियों ने भी शनिवार को अपने अस्पताल एवं क्लीनिक की ओपीडी बंद करने का निर्णय लिया है। इसी क्रम में वह लोग आंदोलन को गति दे रहे हैं। सुबह से निजी अस्पतालों की क्लीनिक में किसी भी वाह्य रोगी का स्वास्थ्य परीक्षण नहीं किया जा रहा है। 

आईएमए के अध्यक्ष डॉ रवि गंगल ने बताया कि उन्हें प्रदेश इकाई से निर्देश मिले हैं कि शनिवार को पूरे दिन अस्पताल की ओपीडी की सेवाएं बाधित रखी जाएगी। उन्होंने बताया कि दोपहर एक के दौरान वह लोग कलेक्ट्रेट जाएंगे और वहां प्रधानमंत्री को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपेंगे। इसके बाद शाम को आईएमए भवन से कचहरी और पीली कोठी होते हुए कंपनी बाग में गांधी मूर्ति तक कैंडल मार्च निकालकर मृतक महिला डॉक्टर की आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना करेंगे। डॉ रवि गंगल ने बताया कि जिले में आईएमए से जुड़े करीब 300 हॉस्पिटल एवं क्लीनिक हैं। इन सभी के संचालक एवं मालिक अपने-अपने अस्पताल एवं क्लीनिक की ओपीडी की सेवाएं बाधित कर आज के कार्यक्रम में शामिल हो रहे हैं। 

डॉ. रवि गंगल ने विरोध प्रदर्शन के कार्यक्रम के संबंध में बताया कि फिलहाल शनिवार के लिए प्रदेश इकाई के आवाहन पर कार्यक्रम किया जा रहा है। इसके बाद यदि फिर ऊपर से निर्देश मिलते हैं तो उसी क्रम में आंदोलन की रूपरेखा को आगे बढ़ाया जाएगा। उधर, सुबह से ओपीडी बाधित होने से गांव-कस्बा व अन्य क्षेत्र से आने वाले रोगी एवं तीमारदार परेशान हैं। उन्हें स्वास्थ्य परीक्षण के लिए इधर-उधर भटकना पड़ रहा है।

जिला अस्पताल में दूसरे दिन भी सांकेतिक प्रदर्शन
पश्चिम बंगाल में प्रशिक्षु महिला चिकित्सक के साथ हुए दुष्कर्म के बाद हत्या के विरोध में शनिवार को भी जिला अस्पताल के चिकित्सकों एवं कार्मिकों में नाराजगी दिखी। प्रदेश कार्यकारिणी के अह्वान पर प्रांतीय चिकित्सा सेवा संघ नेतृत्व में जिला इकाई से जुड़े चिकित्सकों एवं कार्मिकों ने काली पट्टी बांधकर फिलहाल सांकेतिक गुस्सा प्रदर्शित किया है। ओपीडी भवन परिसर में सभी डॉक्टर, फार्मासिस्ट, स्टाफ नर्स व अन्य स्वास्थ्य कर्मियों ने एकजुटता का प्रदर्शन भी किया है। प्रांतीय चिकित्सा संघ के जिलाध्यक्ष डॉ. अरुण तोमर व जिला मंत्री फार्मासिस्ट हेमंत चौधरी और अन्य लोगों ने काली पट्टी बांधकर कार्य किया है। फार्मासिस्ट संघ के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संदीप बडोला, प्रांतीय चिकित्सा संघ के सचिव डॉ. राजीव कुमार शर्मा, डॉ. भवतोष शंकरधार, डॉ. अवनीश कुमार, के साथ ही समस्त स्टाफ नर्स व अन्य स्वास्थ्य कर्मियों ने भी प्रशिक्षु चिकित्सक की हत्या की घोर निंदा की।

ये भी पढे़ं : मुरादाबाद : पश्चिम बंगाल में डॉक्टर की हत्या-दुष्कर्म मामले में जिले के चिकित्सकों ने किया प्रदर्शन

 

ताजा समाचार

Unnao: एआरटीओ प्रवर्तन को पाकिस्तान के नम्बर से आई कॉल, फोन करने वाले ने कहा ये...सुनकर सहमे अधिकारी, जानिए पूरा मामला
Kanpur: एपी फैनी जमीन मामला: सलीम बिरयानी ने खोले कई गहरे राज; सफेदपोश समेत 12 नाम उजागर
चेतावनी बिंदु के पास पहुंच रहा है गंगा का जलस्तर : विधायक और डीएम ने 150 बाढ़ पीड़ियों को बांटी राशन सामग्री
100 से अधिक लोगों को मकान खाली करने की नोटिस : खलिहान और रास्ते की जमीन पर मकान बनाने का आरोप
Jalaun: जुआ खिलवाने में थानाध्यक्ष और 2 सिपाही निलंबित; 17 जुआरी भी गिरफ्तार, इतने लाख रुपये बरामद...
लखीमपुर खीरी: भाजपा जिलाध्यक्ष के भाई ने तमंचे से खुद को गोली से उड़ाया