बहराइच: रामलीला कमेटी के पदाधिकारियों ने बांग्लादेश सरकार का फूंका पुतला

बांग्लादेश में प्रदर्शनकारियों द्वारा हिंदू समाज के उत्पीड़न पर जताया विरोध

बहराइच: रामलीला कमेटी के पदाधिकारियों ने बांग्लादेश सरकार का फूंका पुतला

बहराइच, अमृत विचार। बांग्लादेश में हिंदू समाज के ऊपर हो अत्याचार के खिलाफ रामलीला कमेटी के पदाधिकारी व सदस्यों ने सड़क पर उतरकर विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान सभी ने बांग्लादेश सरकार का पुतला जलाकर राष्ट्रपतिको संबोधित ज्ञापन नगर मजिस्ट्रेट को सौंपा।

बंग्लादेश में सरकार का तख्ता पलट को लेकर हो रहे आंदोलन के दौरान प्रदर्शनकारियों की ओर से हिंदू समाज का उत्पीड़न किए जाने के विरोध में रामलीला कमेटी के पदाधिकारी व सदस्य सड़कों पर उतर आए। इस दौरान गुस्साए सदस्यों ने कमेटी के उपाध्यक्ष राहुल राय की अगुवाईबांग्लादेश सरकार के खिलाफ नरेबाजी करते हुए जुलूस निकालकर डीएम चौराहे पर पंहुचे। यहां सभी ने बांग्लादेश सरकार का पुतला जलाकर विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया। 

WhatsApp Image 2024-08-08 at 18.07.20_6625dab8

विरोध प्रदर्शन की अगुवाई कर रहे कमेटी के उपाध्यक्ष राय ने कहा कि बांग्लादेश में अराजकतत्वों द्वारा वहां शांतिपूर्ण ढंग से रह हिंदू समाज के लोगों घोर अत्याचार किया जा रहा है। हिंदू समाज के घरों में आग लगाई जा रही है। बहन व बेटियों की इज्जत के साथ खिलवाड़ करते हुए समाज के लोगों को मारा पीटा व काटा जा रहा है। 

उन्होंने कहा कि बांग्लादेश में हिंदू भाई बहनों के साथ हो रहे अत्याचार इस्लामिक कट्टरवाद का बढ़ावा इसे किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जा सकता। बांग्लादेश में सरकार का तख्ता पलट में अखिर हिंदू समाज का क्या दोष है। उन्होंने देश के प्रधानमंत्री से घटना को गंभीरता से लेते हुए बांग्लादेश पर कब्जा करते हुए वहां के प्रधानमंत्री के पद पर योगी आदित्यनाथ को घोषित कराने की मांग की। 

विरोध प्रदर्शन के बाद सभी ने कलेक्ट्रेट पर पंहुचकर राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन नगर मजिस्ट्रेट को सौंपा। इस मौके पर जीतेंद्र प्रताप सिंह, सभासद प्रतनिधि वैभव जैन, प्रशांत मिश्रा, संजय सिंह, जतिन यज्ञसैनी, अंशुमान यज्ञसैनी, सुरेश गुप्ता, मानवेंद्र सिंह, श्रवण शुक्ला, धनंजय तिवारी, कल्याण सिंह, कुलदीप सिंह समेत काफी संख्या कमेटी के सदस्यगण मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें- बहराइच: सड़क हादसों में किशोर समेत दो की मौत, दो अन्य घायल