श्रीकृष्ण जन्मोत्सव में शामिल हुए सीएम योगी, बोले- बांग्लादेश में हिन्दुओं पर अत्याचार पर कुछ लोग मौन

श्रीकृष्ण जन्मोत्सव में शामिल हुए सीएम योगी, बोले- बांग्लादेश में हिन्दुओं पर अत्याचार पर कुछ लोग मौन

मथुरा। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किसी दल का नाम लिये बगैर तंज कसते हुए कहा कि बंगलादेश में हिन्दुओं पर हो रहे अत्याचार पर तुष्टिकरण की राजनीति करने वाले मौन साधे हुये हैं जबकि ये किसी दूसरे देश पर अल्पसंख्यकों पर र्दुव्यवहार पर तुरन्त प्रतिक्रिया व्यक्त करते हैं। 

मथुरा में रविवार को तीन दिवसीय श्रीकृष्ण जन्माष्टमी समारोह का उद्घाटन करते हुए उन्होंने कहा “जिन्होंने आज चुप्पी साध रखी है वे बोल भी नहीं सकते हैं क्योंकि यदि वे बोलेंगे तो उनके पैरों के नीचे से जमीन खिसक जाएगी। बंगलादेश में संतो पर भी अत्याचार हो रहा है जबकि बांगलादेश को एक राष्ट्र बनाने में भारत की बहुत बड़ी भूमिका रही है।” 

उन्होंने कहा कि 1971 के युद्ध में हजारों भारतीय सैनिकों ने अपनी जवान गवाईं लेकिन भारत की उस समय पाकिस्तान पर ऐतिहासिक जीत हुुई थीं। उन्होने कहा कि सनातन धर्म को आज चुनौती मिली है इसको देखते हुए विभाजनकारी शक्तियों को बेनकाब करना है। योगी ने सनातन धर्म को सुरक्षित रखने की आवश्यकता पर बल देते हुए कहा कि केन्द्र सरकार और उनकी प्रदेश सरकार इस दिशा में लगातार काम कर रही है। 

योगी ने इस अवसर पर सांसद हेमामालिनी की प्रशंसा की और कहा कि जन्माष्टमी पर वे आज जो नृत्य नाटिका प्रस्तुत करने जा रही हैं इसे देखने के लिए लोगों को बड़े शहरों में जाना पड़ता था। हेमामालिनी ने मथुरा के विकास के लिए लगातार काम किया। उन्होंने कहा कि यमुना प्रदूषण एवं चैरासी कोस परिक्रमा के विकास में उनका योगदान बहुत अधिक है। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर 1037 करोड़ की 178 परियोजनाओं का उदघाटन व शिलान्यास भी किया।  

ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें