हरदोई : नाले में नहाते समय चार बच्चे डूबे, दो बच्चों की हुई मौत

हरदोई : नाले में नहाते समय चार बच्चे डूबे, दो बच्चों की हुई मौत

हरपालपुर/हरदोई। हरदेव राजा के देवस्थान पर बेलन पूजा के लिए महिलाओं के साथ गए चार बच्चे गंगा नदी के नाले में नहाते समय डूब गए थे। जिसमें दो बच्चों की मौत हो गई है। पुलिस ने दोनों बच्चों का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। हादसे के बाद मौके पर कोहराम मच गया है।

हरपालपुर कोतवाली क्षेत्र के अर्जुनपुर के मजरा ज्ञानपुर गांव में भाद्रपद मास के सोमवार को गांव से करीब 500 मीटर दूर हरदेव राजा के स्थान पर प्रतिवर्ष बेलन पूजा होती है। जिसमें गांव की सैकड़ो महिलाएं पूजा में शामिल होती हैं। इसी दौरान गांव के कई बच्चे भी गए थे। उसमें उमाकांत का बेटा कुशल(14) तथा अनुराग(9) एवं रामलखन का बेटा अंशू(11) , लालता का बेटा विजय (10) गंगा नदी से निकली सेढा नाले में नहा रहे थे। अचानक गहरे पानी में चले जाने से कुशल तथा अंशू की मौत हो गई है।

जबकि अनुराग तथा विजय को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। बताया जाता है कुशल गांव में ही कक्षा 8 तथा अंशू कक्षा 6 का छात्र था। हादसे के बाद परिजनों में कोहराम मच गया। मौके पर पहुंचे नायब तहसीलदार अनेक सिंह राजस्व लेखपाल श्यामवीर सिंह ने मृतक छात्रों के शवों का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। प्रभारी निरीक्षक आनंद नारायण त्रिपाठी ने बताया दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है। मामले में विधिक कार्यवाही की जा रही है।

यह भी पढ़ें- UP 69000 शिक्षक भर्ती मामला: हाईकोर्ट के आदेश पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक, सरकार को जारी किया नोटिस