Unnao: मृतक के परिजनों ने हाईवे किया जाम; पुलिस ने चलाईं लाठियां, रूट डायवर्जन लागू कर वाहनों को निकाला गया

Unnao: मृतक के परिजनों ने हाईवे किया जाम; पुलिस ने चलाईं लाठियां, रूट डायवर्जन लागू कर वाहनों को निकाला गया

उन्नाव, अमृत विचार। गंगाघाट कोतवाली के लखापुर के मजरा रामगंज निवासी एक युवक को रविवार शाम किसी ने फोनकर त्रिभुवन खेड़ा बुलाया था। परिजनों का आरोप है कि आरोपियों ने देर उसे मारपीट कर मौत के घाट उतार दिया गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा था। पुलिस ने युवक की मौत का कारण बीमारी बताया था। 

उन्नाव 1

सोमवार को पीएम रिपोर्ट में शरीर पर चोटों के निशान मिले। जिस पर गुस्साएं परिजन शव लेकर हाईवे पर पहुंचे और कानपुर लखनऊ, लखनऊ कानपुर हाईवे पर लोहे के सेफ्टी गार्ड और ईंट पत्थर रखकर हाईवे जाम कर दिया। सूचना पर जिले के आलाधिकारी पहुंचे और समझाने बुझाने का प्रयास किया लेकिन परिजन नहीं हटे। जिस पर पुलिस ने लाठी चार्ज कर दिया। तीन घंटे बाद हाईवे का जाम हट सका।

बता दें रामगंज निवासी मदन सिंह (28) पुत्र अर्जुन सिंह कानपुर में रामादेवी में किराये के कमरा लेकर परिवार पत्नी सोनी और बेटे सुशांत और बेटी माह के साथ रहता था, वह वहीं एक केमिकल फैक्ट्री में सुपरवाइजर था। पत्नी सोनी के मुताबिक रविवार दोपहर पति घर पर थे, तभी मोबाइल पर शाम करीब चार बजे एक फोन आया। जिसपर वह लोवर और टी शर्ट पहन कर त्रिभुवन खेड़ा तक जाने की बात कहकर घर से निकल गये। 

शाम सात बजे फोन किया तो मारपीट की आवाज आ रही थी और बचाओं, बचाओं की गुहार लगा रहे थे, रात आठ और नौ बजे के बीच पता चला कि डकारी के पास सावित्री नगर के पास वह सूखे नाले में औंधे मुंह पड़ा हैं। उनके ससुर और परिजन उन्हें कानपुर के एक निजी अस्पताल ले गये। जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। 

उन्नाव 3

पोस्टमार्टम के बाद परिजन सोमवार शव हाईवे स्थित त्रिभुवन खेड़ा चौराहे पर लेकर पहुंचे। जहां परिजनों के साथ सैकड़ों ग्रामीणों ने कानपुर लखनऊ और लखनऊ कानपुर हाईवे पर लोहे की सेफ्टी गार्ड और ईंट पत्थर के छोटे बोल्डर हाईवे पर रखकर हाईवे जाम कर दिया। 

हाईवे जाम की सूचना पर सीओ सिटी सोनम सिंह, बीघापुर सीओ ऋषिकांत शुक्ला, गंगाघाट कोतवाली रामफल प्रजापति भारी पुलिस बल के साथ परिजनों को समझाते रहे, आश्वासन दिया कि मुकदमा दर्ज कर जल्द गिरफ्तारी होगी, लेकिन परिजन मानने को तैयार नहीं हुये। छह बजे पुलिस ने लाठी चार्ज किया। जिसमें कई महिलाओं समेत तमाम लोग चुटहिल हो गये। 

पुलिस के सख्त तेवर देख गुस्साएं ग्रामीणों ने भी पुलिस पर पथराव कर दिया। जिससे वहां भगदड़ मच गई। किसी तरह पुलिस ने मामले को शांत कराते हुये शव लेकर जाजमऊ चंदन घाट पर पहुंची। वहीं परिजनों को अंतिम संस्कार के लिये बुलाया गया। जिसके बाद परिजन पहुंचे और अंतिम संस्कार कराया। शांति व्यवस्था को लेकर गांव और हाईवे के आस पास पुलिस तैनात की गई है।

पीएम रिपोर्ट में चोट की हुई पुष्टि

सोमवार को मदन के शव का उन्नाव में पोस्टमार्टम कराया गया। जहां उसके पैर में चोटें मिली हैं। इसके साथ ही सिर पर हेड़ इंजरी होने से मौत होने की पुष्टि हुई है।

सीसीटीवी हटवाने का आरोप

मृतक के भाई और बहन ने आरोप लगाया है कि मुख्य मार्ग पर कई स्थानों पर सीसीटीवी लगे हुये थे, जिसे रात के समय ही हटवा दिया गया, फुटेज के आधार पर आरोपियों का पता लगाया जा सकता था।

घंटों हाईवे जाम होने से वाहन सवार हुये परेशान

हाईवे पर शव रखकर हंगामा काटने के कारण हाईवे पर घंटों जाम लगा रहा। जिससे तमाम वाहन सवार जाम में फंसे रहे। जाम में फंसे वाहन सवार परेशान हो गये। पुलिस ने लाठीचार्ज कर जाम हटवाया। जिसके बाद वाहन रेंगना शुरू हो सके। इसके बावजूद रात तक हाईवे पर जाम की स्थिति बनी रही। जिससे लोगों को परेशानी उठानी पड़ी। जाम में तमाम वीआईपी और एम्बुलेंस भी फंसी रही।

जाम को देख किया गया रूट डायवर्जन

कानपुर लखनऊ हाईवे पर तीन घंटे तक जाम लगा होने पर पुलिस ने आजाद मार्ग, बैराज मार्ग, अचलगंज की ओर बड़े वाहनों को डायवर्ट किया गया। वहीं छोटे वाहन सवार कानपुर जाने के लिये नवीन पुल और बैराज मार्ग होकर निकले।

यह भी पढ़ें- Kannauj: इत्र फैक्ट्री में चोरी: पुलिस ने तीन आरोपियों को माल समेत किया गिरफ्तार, भेजा जेल

ताजा समाचार

Deepawali से युवाओं और उद्यमियों के लिए कॉल सेंटर सुविधा...अब नया कारोबार शुरू करने के लिए दाैड़भाग करनी होगी कम
सिखों पर अमेरिका में की गई कथित टिप्पणी को लेकर Rahul Gandhi के खिलाफ छत्तीसगढ़ में FIR दर्ज
Kanpur: दीक्षांत में विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना को मिलेगी मानद उपाधि...इस दिन सीएसजेएमयू में होगा आयोजन
आज की राजनीति में बहुत जहर घुल चुका है.. खड़गे के लेटर वॉर में कूदीं प्रियंका गांधी, पीएम और नड्डा पर पर कसा तंज
Kanpur News: सीएम ने खलवा पुल पर ओवरब्रिज बनाने के दिए निर्देश...विधायक महेश त्रिवेदी ने ये मांग की
Pitru Paksh 2024: पितृ पक्ष के दौरान बरते ये सावधानी, नहीं तो नाराज हो जाएंगे पूर्वज