प्रयागराज: फरार कैदी कालीचरण के ठिकाने तक पहुंची लखनऊ एसटीएफ

एमपी के रीवा - मनगवां में मिली  की लोकेशन, रिश्तेदार ने दिया है फोन

प्रयागराज: फरार कैदी कालीचरण के ठिकाने तक पहुंची लखनऊ एसटीएफ
जेल से फरार बंदी कालीचरण

प्रयागराज, अमृत विचार। नैनी सेंट्रल जेल से बीते 20 जुलाई को फरार हुआ सजायाफ्ता कैदी कालीचरण का लोकेशन एसटीएफ लखनऊ ने खोज निकाला है। सूत्रों के मुताबिक कालीचरण की लोकेशन मध्य प्रदेश के रीवा मनगवां में मिली है। रविवार की रात यूपी एसटीएफ कालीचरण की गिरफ्तारी के लिए रीवा मनगवां पहुंची है। कालीचरण की गिरफ्तारी के लिए घेराबंदी की जा रही है।  

महोबा जिले के पसवार गांव का रहने वाला कालीचरण पुत्र मुल्लू 9 मार्च को नैनी सेंट्रल जेल गैंगरेप हो मामले में 20 साल की सजा सुनाये जाने के बाद भेजा गया था। जिसे जेल की सर्किल नंबर दो में रखा गया था। बीते 20 जुलाई को कालीचरण बाग कमान पर जाने के बाद वहां से 25 फिट की दीवार को फांद कर भाग निकला था। इसके बाद से लगातार प्रयागराज पुलिस, एसओजी और महोबा पुलिस उसकी तलाश कर रही है। कैदी के पकड़े न जाने पर इस गिरफ्तारी के लिए यूपी एसटीएफ को लगाया गया है। सूत्रों के मुताबिक लखनऊ से मध्य प्रदेश के रीवा मनगवां पहुंची एसटीएफ ने कैदी का ठिकाना और लोकेशन खोज निकाला है। जिसकी गिरफ्तारी के लिए घेराबंदी की जा रही है। 

कैदी के पास कैसे पहुंचा मोबाइल 
जेल से फरार होने के बाद कैदी कालीचरण ने खुद को सुरक्षित करने के लिए पहले ट्रेन से महोबा भागा, लेकिन उसे जानकारी हुई कि पुलिस ने उसकी पत्नी और भाई को हिरासत में लिया है। इसके बाद वह महोबा से भी भाग निकला और अपने कुछ पुराने साथियों व रिश्तेदारों से मदद मांगी। बताया जा रहा है कि कालीचरण को एक मोबाइल भी उसके किसी साथी ने उसे मिलकर दिया है। जिससे वह अपने खास लोगों से पैसे और अन्य मदद के लिए बात कर रहा है। एसटी एफ के सूत्रों के मुताबिक वह अपने फोन को बात करने के बाद बंदकर अपनी जगह बदल रहा है। जिससे उस तक पहुंचने में वक्त लग रहा है। 

एसटीएफ की रडार पर कई रिश्तेदार
बताया जा रहा है कि एसटीएफ की रडार पर कालीचरण के कई रिश्तेदार और साथी है। जिनकी खोजबीन की जा रही है। कैदी के फरार होने के बाद शुरू हुई धरपकड़ के दौरान कई साथी और रिश्तेदार अंडर ग्राउंड हो गये है। जिनसे जेल से भागने के बाद कालीचरण ने फोन पर बात की थी। इस मामले में एसीपी करछना संजय सिंह से बात करने का प्रयास किया गया लेकिन फोन रिसीव नही हुआ।

ये भी पढ़ें- प्रयागराज: डीएलएड के हजारों उम्मीदवारों ने आयोग कार्यालय का किया घेराव, जानें मामला