कासगंज: चार युवकों पर पशु क्रूरता अधिनियम की धाराओं में मुकदमा दर्ज, भेजे गए जेल

कासगंज: चार युवकों पर पशु क्रूरता अधिनियम की धाराओं में मुकदमा दर्ज, भेजे गए जेल
कासगंज पुलिस ने चार युवकों को पशु क्रूरता अधिनियम की धाराओं में भेजा जेल।

कासगंज, अमृत विचार। दो वाहनों में पशुओं को निर्धारित सीमा से ज्यादा भरकर ले जा रहे चार चालक परिचालकों के खिलाफ एक ग्रामीण की तहरीर पर सदर कोतवाली में पशु क्रूरता अधिनियम की धाराओं में मामला दर्ज किया गया है। बता दें, ग्रामीणों ने चारों को पकड़ कर पुलिस के सुपुर्द किया था। वहीं पुलिस ने मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

गांव लुहर्रा निवासी सौरभ पुत्र महीपाल ने सदर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराते हुए बताया कि महिंद्रा पिकअप संख्या यूपी 24 एटी 7525 का टायर निकल गया था। पास जाकर देखा तो एक के ऊपर एक पांच भैंसें पड़ी हुईं थीं। जिसमें से एक भैंस की मौत हो चुकी थी। यह देख कर तमाम लोग एकत्रित हो गए। जब चालक और परिचालक से जानकारी की गई तो वह सकपका गए और भगाने लगे। जिसके बाद में ग्रामीणों ने दोनों को पकड़ लिया। 

गिरफ्त में आए चालक परिचालक ने अपना नाम रफीक और मुजाहिद निवासी सकानू थाना अलापुर बदायूं बताया। इसी बीच अशोका लीलेंड गाडी भी पहुंच गई। उसमें भी पशु बुरी तरह से भरे हुए थे। वह भी ग्रामीणों को देख कर भगाने लगे। लेकिन ग्रामीणों ने उनको भी पकड़ लिया। जिन्होंने अपना नाम अकील और बहार मियां निवासी सहावर बताया है। फिलहाल पुलिस ने चारों को पशु क्रूरता अधिनियम की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर न्यायालय में पेश किया है। जहां से आग्रिम कार्रवाई की हुई है।

ये भी पढ़ें- कासगंज: पुलिस ने अभियान चलाकर की वारंटियों की धरपकड़, 22 को किया गिरफ्तार