पीलीभीत: एसपी का पीआरओ बनकर की कॉल...डॉक्टर से ठगे 10 हजार, साइबर सेल ने किया गिरफ्तार

पीलीभीत: एसपी का पीआरओ बनकर की कॉल...डॉक्टर से ठगे 10 हजार, साइबर सेल ने किया गिरफ्तार

पीलीभीत, अमृत विचार। निजी अस्पताल में इलाज के दौरान मरीज की मौत के बाद परिजनों का हंगामा शांत हो गया। इसके बाद लखीमपुर खीरी के रहने वाले एक जालसाज ने डॉक्टर को एसपी पीलीभीत का पीआरओ बनकर धमकाया और ऑनलाइन 10 हजार रुपये ठग लिए। शिकायत मिलने पर साइबर सेल ने एफआईआर दर्ज कर छानबीन की। साथ ही एसपी का पीआरओ बनकर ठगी करने वाले को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।  
             
बता दें कि पूरनपुर ब्लाक रोड के रहने वाले डॉ. यूसुफ जमाल ने बीते दिनों साइबर क्राइम से संबंधित एक शिकायत एसपी से की थी। जिसमें बताया था कि एसपी का पीआरओ बनकर किसी जालसाज ने उन्हें डराया धमकाया और फिर ऑनलाइन 10 हजार रुपये ठग लिए। दस हजार रुपये आरोपी को ऑनलाइन दिए गए थे। पुलिस ने धारा 318 (4) भारतीय न्याय संहिता और आईटी एक्ट के तहत रिपोर्ट दर्ज की। साइबर सेल के इंस्पेक्टर अजय कुमार यादव ने टीम के साथ मामले को गंभीरता से लेते हुए छानबीन शुरू की। जिसके बाद आरोपी तक टीम पहुंच गई। 

एसपी का पीआरओ बनकर ठगी करने वाला लखीमपुर खीरी जनपद के थाना गोला गोकर्णनाथ के मोहल्ला कुमाहरन टोला का रहने वाला अभिषेक शुक्ला निकला। शनिवार को साइबर सेल टीम ने आरोपी की गिरफ्तारी कर लिया। उसके कब्जे से घटना में इस्तेमाल मोबाइल भी बरामद कर लिया गया है। पुलिस लाइन में एएसपी विक्रम दहिया ने प्रेसवार्ता कर मामले का खुलासा किया।

ये भी पढ़ें- पीलीभीत: लेखपाल साहब ने लगाई ये कैसी रिपोर्ट! शुरू होते ही रुक गया एमआरएफ सेंटर का निर्माण.., पहले कहां थे जिम्मेदार