मुरादाबाद : एक दिन की छुट्टी लेकर 92 दिन के बाद लौटा सिपाही, एसएसपी ने लगाई फटकार

बिना बताए गैरहाजिर रहने वाले सिपाही को एसएसपी ने लगाई फटकार

मुरादाबाद : एक दिन की छुट्टी लेकर 92 दिन के बाद लौटा सिपाही, एसएसपी ने लगाई फटकार

मुरादाबाद, अमृत विचार। एक दिन की छुट्टी लेकर 92 दिन बाद लौटे सिपाही को एसएसपी ने फटकार लगाई। एसएसपी ने बिना बताए गायब रहने पर सिपाही को नोटिस जारी करने के निर्देश स्टेनो को दिए।

मेरठ के हस्तिनापुर क्षेत्र निवासी सिपाही की तैनाती वर्तमान में मुरादाबाद पुलिस लाइन में चल रही है। सिपाही लगभग तीन माह पूर्व एक दिन की छुट्टी लेकर गया था और उसके बाद से गैरहाजिर चल रहा था। गुरुवार को ठीक 92 दिन बाद वह एसएसपी के समक्ष पेश हुआ और आमद दर्ज कराने के लिए अर्जी लगाई। सिपाही ने एसएसपी को कुछ मेडिकल रिपोर्ट भी दिखाईं। जिसमें कई बीमारी होने की बात लिखी थी।

हालांकि सभी पर्चे हस्तिनापुर के सरकारी अस्पताल के थे। इस तरह मेडिकल लगाकर पेश होने पर एसएसपी ने नाराजगी व्यक्त करते हुए जमकर फटकार लगाई। बाद में वीडियोग्राफर को बुलाकर सिपाही से पूछताछ शुरू की और उसकी वीडियो बनवा ली। सिपाही ने बताया कि भांजी की शादी के लिए एक दिन की छुट्टी लेकर गया था। उसके बाद लौट रहा था तो गढ़मुक्तेश्वर के पास बाइक के आगे कुत्ता आने से हादसे हो गया। बाद में बुखार हो गया, जांच कराने पर पता चला कोलेक्ट्रॉल बढ़ गया है। 

इसके अलावा हार्ट की भी समस्या हो गई थी, जिसका इलाज हस्तिनापुर में कराया। बाद में पैर में इन्फेक्शन हो गया था। इसके अलावा कमर में भी दर्द हो गया था, जिस कारण चिकित्सक ने बेड रेस्ट बोला था। सिपाही बीमारी बताता रहा और एसएसपी उन बीमारियों के दौरान किए गए रेस्ट के दिनों को जोड़ा तो कुल 65 दिन बने। इसके बाद एसएसपी ने पूछा जब 65 दिन बाद ठीक हो गए तो क्यों नहीं आए। इस पर सिपाही कोई जवाब नहीं दे सका। बाद में एसएसपी ने सिपाही को जमकर फटकार लगाई, साथ ही स्टेनो को सिपाही को नोटिस जारी करने का आदेश दिया है।

ये भी पढे़ं : मुरादाबाद : पुष्पेंद्र यादव हत्याकांड में दो बाबुओं समेत नौ हत्यारोपी दोषी, आज सुनाई जाएगी आरोपियों को सजा