आत्मघाती कदम : दार्जिलिंग की रहने वाली आठवीं की छात्रा का फंदे से लटकता मिला शव

आत्मघाती कदम : दार्जिलिंग की रहने वाली आठवीं की छात्रा का फंदे से लटकता मिला शव

लखनऊ, अमृत विचार। आशियाना थाना अंतर्गत रुचिखंड में किराए के मकान में दार्जिलिंग की रहने वाली आठवीं की छात्रा दीया (13) ने बुधवार को घर में फंदा लगा लिया। आनन-फानन परिजन छात्रा को लोकबंधु अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। जानकारी मिलते ही घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने परिजनों से पूछताछ कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

 प्रभारी निरीक्षक छत्रपाल सिंह के मुताबिक, मूलरुप से दार्जिंलिंग की रहने वाली निमाकिट बेटी दीया के साथ आशियाना के रुचिखंड में किराए के मकान में रहती हैं। वह एक निजी सिक्योरिटी कंपनी में कार्यरत हैं। मां निमाकिट ने बताया कि पांच महीने पहले बेटी दीया का दाखिला एक निजी स्कूल में कराया था, बेटी को हिंदी समझने में परेशानी हो रही थी। जिस वजह से वह बाकी बच्चों के साथ स्कूल में घुलमिल नहीं पा रही थी और उसका मन पढ़ाई में भी नहीं लग रहा था। जिसके चलते बेटी तनाव में थी।

उन्होंने बताया कि बुधवार सुबह वह सिक्योरिटी एजेंसी में काम करने चली गई। जबकि दीया घर पर अकेली थी। दोपहर को बेटी घर में फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली।  पड़ोसियों ने दीया को फंदे से लटकता देख फौरन मां को सूचना दी। प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि छात्रा के पिता निर्मल बड़ी बेटी के साथ दार्जिलिंग में रहते हैं। छात्रा के कमरे से सुसाइड नोट नहीं मिला है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आनपे के बाद ही मौत का कारण स्पष्ट होगा।

यह भी पढ़ें- लखनऊ में अकबरनगर के बाद अब चौक फूल मंडी भी खत्म, हुआ जबरदस्त बुलडोजर एक्शन-देखिये Video