Kanpur: सेवायोजन विभाग जल्द शुरू करेगा रोजगार संगम एप; युवाओं को मोबाइल पर मिलेगी नौकरी की जानकारी

Kanpur: सेवायोजन विभाग जल्द शुरू करेगा रोजगार संगम एप; युवाओं को मोबाइल पर मिलेगी नौकरी की जानकारी

कानपुर, अमृत विचार। युवाओं को नौकरी के लिए अब बार-बार पोर्टल नहीं देखना होगा। अगले माह से उनके मोबाइल पर नौकरी का नोटिफिकेशन आएगा। इसके लिए उन्हें सरकारी रोजगार संगम एप डउनलोड करना होगा। एप की सेवाएं फिलहाल ट्रायल पर हैं।

सेवायोजन विभाग ने जून माह में रोजगार संगम पोर्टल लांच किया था। इस पोर्टल पर विभिन्न संस्थानों में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं का पंजीकरण कराया जा रहा है। अब सेवायोजन विभाग इस पोर्टल का एप भी लांच करने जा रहा है। 

अधिकारियों ने बताया कि पोर्टल पर युवाओं को सबसे बड़ी समस्या यह रहती है कि जानकारी लेने के लिए उसे बार-बार खोलना पड़ता है। इससे कई बार बेहतर नौकरियों की जानकारी हाथ से निकल जाती है। एप डाउनलोड करके नोटिफिकेशन का ऑप्शन चुनने पर युवाओं को निजी संस्थानों में होने वाली नियुक्तियों का मैसेज तत्काल मिल जाएगा। 

इससे युवा को अपनी योग्यता के आधार पर नौकरी के लिए बार-बार पोर्टल नहीं देखना होगा। सहायक निदेशक सेवायोजन उज्जवल कुमार सिंह ने बताया कि एप से युवाओं की मुश्किल काफी आसान हो जाएगी। एप 15 अगस्त तक लांच होने की संभावना है।

यह भी पढ़ें- Exclusive: कानपुर में स्मार्ट सिटी के काम में भ्रष्टाचार; शासन ने लिया मामले का संज्ञान, शिकायतों पर होगी जांच, भ्रष्टाचारियों में मची खलबली