हत्या का आरोप : संदिग्ध परिस्थितियों में महिला की मौत

हत्या का आरोप : संदिग्ध परिस्थितियों में महिला की मौत

लखनऊ/ठाकुरगंज, अमृत विचार। मदेयगंज थाना अंतर्गत खदरा में आफरीन (36) की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। आफरीन के भाई ने बहनोई और ससुराल पक्ष पर जहरीला पदार्थ देकर हत्या करने का आरोप लगाया है। पुलिस के मुताबिक मामले की जांच की जा रही है। वहीं दूसरी तरफ ठाकुरगंज में बैटरी ई-रिक्शा की टक्कर से घायल कृष्णावती (63) की सोमवार को अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। वह 16 जुलाई को हुए हादसे में गंभीर रूप से घायल हो गई थीं।

पुलिस के मुताबिक मदेहगंज खदरा की रहने वाली आफरीन की शादी 4 साल पहले चौक के पुरानी सब्जी मंडी निवासी जान अहमद उर्फ मुख्तार के साथ हुई थी। उनकी दो बेटियां मायरा और उमैरा हैं। आफरीन के भाई सुहेल ने बताया कि शादी के बाद से ही उसकी बहन से उसके ससुराल वाले आल्टो कार एवं पांच लाख रुपये की मांग कर रहे थे। जिस कारण बहन काफी परेशान रहती थी। ससुराल में आफरीन को प्रताड़ित किया जाता था ।

भाई ने बताया कि रविवार दोपहर उसका पति जान अहमद बहन को मायके लेकर आया । घर पहुंचाने के बाद वह तत्काल वापस चला गया। उसके जाने के कुछ देर बाद ही आफरीन की हालत बिगड़ने लगी। उसने अपने भाई से दोनों बेटियों की जिम्मेदारी उठाने की बात कही। हालत बिगड़ने पर घर पर ही डॉक्टर को बुलाया गया। डॉक्टर ने आफरीन को मृत घोषित कर दिया। सुहैल ने बताया कि उसकी बहन का पूरा शरीर नीला पड़ गया था। आशंका है कि आफरीन को ससुराल वालों ने जहरीला पदार्थ खिला दिया था। इसी कारण उसकी मौत हो गई। वहीं प्रभारी निरीक्षक मदेयगंज राजेश सिंह ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

 हादसे में घायल वृद्धा की अस्पताल में मौत

ठाकुरगंज के मुसाहिबगंज बर्फखाना निवासी कृष्णावती 16 जुलाई को घर के पास कुछ सामान खरीदने जा रही थी। इसी दौरान ई-रिक्शा ने टक्कर मार दी। हादसे में वह गंभीर रूप से घायल हो गई। बेटी नीलम ने बताया कि इलाज के लिए ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया। जहां रविवार देर रात को उनकी मौत हो गई। नीलम ने बताया कि उसके पिता गंगाराम की काफी पहले मौत हो चुकी है। उधर, बेटे संजय की बीमारी के कारण पिछले वर्ष मौत हुई थी। परिवार में नीलम के अलावा बहन सविता है। दोनों ट्यूशन पढ़ाकर जीवन यापन कर रही हैं।

उधर, दुबग्गा में दो जुलाई को बाराबंकी के हैदरगढ़ निवासी रवि कुमार शर्मा (32) हादसे में घायल हो गया था। हादसे के वक्त वह अपनी बहन से मिलने के लिए दुबग्गा स्थित पावर हाउस जा रहा था। पैदल सड़क पार करते समय वाहन ने टक्कर मार दी। उसे इलाज के लिए ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया। जहां रविवार देर रात को उसकी मौत हो गई। परिवार में पत्नी सोनी और दो बच्चे हैं।

यह भी पढ़ें- लखनऊ : पेन न होने पर प्रिंसिपल ने सातवीं के छात्र को पीटा, एफआईआर