राजा भैया की पत्नी भानवी सिंह के खिलाफ लखनऊ में मुकदमा दर्ज, फर्जीवाड़े का है मामला

राजा भैया की पत्नी भानवी सिंह के खिलाफ लखनऊ में मुकदमा दर्ज, फर्जीवाड़े का है मामला

लखनऊ/कुंडा/प्रतापगढ़ , अमृत विचार। जनसत्ता दल लोकतांत्रिक के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं कुंडा के विधायक रघुराज प्रताप सिंह 'राजा भैया'की पत्नी भानवी कुमारी सिंह के खिलाफ राजधानी के हजरतगंज  कोतवाली में 120B, 419, 420, 467, 468, 469, 471, 506 जैसी धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। ये मुकदमा द प्रॉपर्टीज कंपनी के पूर्व निदेशक आशुतोष सिंह ने दर्ज कराया है। 

बताया जा रहा है कि द प्रॉपर्टीज की निदेशक भानवी सिंह हैं। आशुतोष का आरोप है कि षड्यंत्र कर और दबाव बनाकर कम्पनी के निदेशक पद से उन्हें हटाया गया। आशुतोष सिंह का कहना है कि कंपनी गठन के समय से वह शेयर धारक है। उनके फर्जी हस्ताक्षर कर फ्रॉड करके कम्पनी से हटाया गया। पीड़ित के अनुसार इसकी शिकायत कानपुर के रजिस्ट्रार कार्यालय में की गई थी। आशुतोष का कहना है कि कम्पनी के शेयर में भी भानवी सिंह ने फ्रॉड किया है।

पुलिस को दी तहरीर में शिकायतकर्ता आशुतोष ने बताया है कि वह प्रतापगढ़ का ही रहने वाला है, कंपनी का काम जमीन जायदाद की खरीद और बिक्री करने के साथ ही विकसित करने का भी है। उसने बड़ी ही मेहनत से कंपनी को आगे बढ़ाने का काम किया। जब कंपनी का नाम बड़ा हो गया और फायदे में आ गई तो निदेशक भानवी कुमारी के मन में लालच भी बढ़ गया। यही वजह है कि कंपनी पर एकाधिकार करने की नीयत से मेरे ऊपर बाहर जाने का दबाव डाला जाने लगा। जिसका पीड़ित लगातार विरोध कर रहा था। 

आशुतोष के अनुसार यही वजह है कि षड़यंत्र के जरिये मुझे निकाला गया। इतना ही नहीं मेरी जगह पर भानवी कुमारी ने अपनी बेटी को निदेशक बना दिया है। आशुतोष ने तो यहां तक आरोप लगाया है कि भानवी कुमारी जब कंपनी का गठन कर रहीं थीं, तभी से उनकी मंशा पर सवालिया निशान लग रहा था। भानवी कुमारी ने कंपनी गठन के समय अपने पति का नाम न लिखकर दस्तावेजों में अपने पिता का नाम लिखा। जबकि कार्यालय का पता अपने पति के आवास का दिया था।

ये भी पढ़ें -'Amrit Vichar' investigation: 51 बच्चों को पढ़ाते हैं पांच शिक्षक, एक कमरे में चल रहा है पूरा स्कूल