Kanpur News: ट्रांसफर्मरों के आसपास कूड़ाघरों से बढ़ रहे फाल्ट...केस्को ने नगर निगम को भेजा पत्र

कभी कूड़े में आग लगाए जाने से बढ़ती समस्या तो कहीं स्पार्किंग से कूड़े में लगती आग

Kanpur News: ट्रांसफर्मरों के आसपास कूड़ाघरों से बढ़ रहे फाल्ट...केस्को ने नगर निगम को भेजा पत्र

कानपुर, अमृत विचार। शहर में कूड़ा गंदगी तो फैला ही रहा है, आग लगाए जाने पर बिजली के फाल्ट भी बढ़ा रहा है। जगह-जगह ट्रांसफार्मरों के पास फेंके जा रहे कूड़े की वजह से समस्या और बढ़ गई है। कूड़े में आग लगाने से ट्रांसफार्मर फाल्ट की चपेट में आ रहे हैं। केस्को ने ऐसे 28 स्थान चिह्नित किए हैं, जहां नगर निगम के कर्मचारी व स्थानीय लोगों के कूड़ा फेंकने से समस्या पैदा हो रही है। केस्को ने ऐसे कूड़ाघर हटाने की नगर निगम से मांग की है।

केस्को ने नगर निगम के अधिशासी अभियंता को पत्र भेजकर कहा है कि  आलू मंडी वितरण खंड से जुड़े सबस्टेशनों में ट्रांसफार्मरों के आसपास कूड़ा फेंका जा रह रहा है। इससे फाल्ट बढ़ गए हैं। कई बार कूड़े में आग लगाने तो कई बार ट्रांसफार्मर या बिजली के तारों में स्पार्किंग होने की वजह से कूड़े में आग लगने के कारण विद्युत लाइनों या ट्रांसफार्मर तक आग पहुंच रही है। 

इसी तरह सब स्टेशन डिप्टी पड़ाव में तिकुनिया पुरवा चौराहे के पास, हालसी रोड, लाटूश रोड फायर स्टेशन, हिंदू अनाथालय और पान दरीबा समेत 12 जगह लगे डीटी इंस्टॉलेशन के पास कूड़ा फेंका जा रहा है। चीना पार्क सब स्टेशन में नौ जगह, अफीम कोठी में पांच जगह ट्रांसफार्मरों के पास कूड़ा फेंका जा रहा है। अधिशासी अभियंता ने नगर निगम से कहा है कि संबंधित कर्मचारियों को निर्देशित करें कि कूड़ा फेंकने वाले स्थान की सफाई करके भविष्य में वहां कूड़ा न फेंका जाएं।

ये भी पढ़ें- Kanpur: आईपीओ में निवेश के नाम पर 10 लाख की ठगी...पैसा लगाने पर सॉफ्टवेयर में दिख रही थी बढ़ती रकम, चंगुल में फंस गया पीड़ित

ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें