हरदोई में बाढ़ की चपेट में आए 83 स्कूल 18 जुलाई तक बंद, डीएम ने जारी किया आदेश-पढ़िए कहां लगेगी शिक्षकों की हाजिरी  

हरदोई में बाढ़ की चपेट में आए 83 स्कूल 18 जुलाई तक बंद, डीएम ने जारी किया आदेश-पढ़िए कहां लगेगी शिक्षकों की हाजिरी  

हरदोई, अमृत विचार। जिले में बाढ़ का दायरा लगातार बढ़ता जा रहा है। घरों के अलावा परिषदीय स्कूलों में पानी भरा हुआ है, जिससे वहां पढ़ने वाले बच्चों के साथ-साथ शिक्षक-शिक्षिकाओं को परेशानी उठानी पड़ रही है। इसको देखते हुए डीएम मंगला प्रसाद सिंह ने बावन,शाहाबाद, बिलग्राम, साण्डी और भरखनी ब्लाक के 83 उच्च प्राथमिक व प्राथमिक स्कूलों को 18 जुलाई तक बंद रखने का आदेश दिया है। आदेश में कहा गया है कि बंद होने वाले स्कूलों के शिक्षक-शिक्षिकाए बीआरसी पर मौजूद रह कर सरकारी कामों को करेंगे, और वहीं उनकी अटेंडेंस लगेगी।  

डीएम ने जारी आदेश में बावन ब्लाक के 6,शाहाबाद के 21,बिलग्राम के 9,साण्डी के 37 और भरखनी ब्लाक के 9 उच्च प्राथमिक/प्राथमिक स्कूलों को 18 जुलाई तक बंद रखने को कहा हैं। 

-बावन ब्लाक के बंद रहने वाले स्कूल-
लगवाही,पुरौली,मिरकापुर,इटोरिया नवीन और लखमा के स्कूल शामिल हैं।

-शाहाबाद ब्लाक के बंद रहने वाले स्कूल- बारी,गनुआपुर,किलकिली,परेली,हाजीपुर,हिंगुलापुर,सूरापुर,गुजीदेई,पहाड़पुर,काला गाड़ा,परियल,पुरवा पिपरिया,बूटामऊ,सकरौली,फदनापुर,ज्ञानपुर,असलापुर,नागामऊ और हंसुआ के स्कूल शामिल हैं।

-बिलग्राम ब्लाक के बंद रहने वाले स्कूल-बम्हरौली,कटरी अज़मतपुर,कटरी बिलुही,कटरी मोहनपुरवा,नयापुरवा,चिरंजूपुरवा,पुन्नापुरवा,शाहपुर और भिक्खापुरवा के स्कूल शामिल हैं।

-साण्डी ब्लाक के बंद रहने वाले स्कूल-मोहिउद्दीनपुर,गंजरी,बम्टापुर खास,जनियामऊ, भगहर, छितरामऊ, मानीमऊ, म्योढ़ा,आशापुरवा,कटरीगंगपुर, खिम्मापुरवा, ररा, सबदलपुर, नुर्रा, उल्लामऊ, शेखवापुर, बानामऊ, हन्ना मऊ फदुल्लापुर, हन्नामऊ, दस्यौली, टपुआ, कटरी, छोछपुर, पतारपुरवा, चन्द्रमपुर, नन्दना,बंजरिया, हैदराबाद, बरगदापुरवा,छोछपुर,तड़ौरा,भानापुर,अलियापुर और मलवा अखवेलपुर के स्कूल शामिल हैं।

-भरखनी ब्लाक के बंद रहने वाले स्कूल-कहार कोला,खजुहाई,वीरमपुर,ख्वाजगीपुर,रन्धीरपुर, नासा, पिपरिया, कपूरपुर और कुंडी के स्कूल शामिल हैं।

32 (8)

बाढ़ में बंद स्कूलों की सूचना बीएसए को नहीं
बाढ़ से 83 स्कूलों को बंद करने का आदेश जिलाधिकारी द्वारा जारी किया गया। आदेश महानिदेशक स्कूल शिक्षा सहित सचिव बेसिक शिक्षा व समस्त खण्ड शिक्षिधिकारियों को भेजा गया लेकिन इस आदेश की प्रतिलिपि में बेसिक शिक्षाधिकारी का कोई स्थान नहीं था।

बताते चलें कि बेसिक शिक्षाधिकारी को लेकर खींच-तान चल रही है, यहां तैनात बेसिक शिक्षिधिकारी वीपी सिंह का स्थानांतरण हो गया था, उनके स्थान पर रतनकीर्ति को शासन ने हरदोई का बीएसए बना दिया, लेकिन अभी रतनकीर्ति की योगदान आख्या फाइलों में लटकी हुई है। बीएसए को दिया गया सीयूजी फोन व सरकारी वाहन भी वीपी सिंह के पास है। बाढ़ पीड़ित स्कूलों को बंद करने की सूचना की प्रति में बीएसए का नाम न होने से एक बार फिर जिले में बीएसए कौन है इसको लेकर चर्चा शुरू हो गयी।

ये भी पढ़ें -शिक्षकों को मिली बड़ी राहत, ऑनलाइन उपस्थिति में हुआ बदलाव, जानिए अब कैसे होगा कार्य, महानिदेशक का आदेश जारी

ताजा समाचार

CM योगी की जीरो टॉलरेंस नीति का दिख रहा असर, साढ़े सात साल में 80 हजार से अधिक अपराधियों को मिली गुनाहों की सजा
BRICS Summit: पीएम मोदी 22-23 अक्टूबर को जाएंगे रूस, ब्रिक्स शिखर सम्मेलन की 16वीं बैठक में होंगे शामिल 
जम्मू कश्मीर राज्य का दर्जा बहाल करने का आग्रह, मंत्रिमंडल ने अपने पहले प्रस्ताव में की केंद्र से मांग 
केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी के भाई-बहन के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज, टिकट के नाम पर पूर्व विधायक से लिए थे रुपए
मुकदमा वापस लो वर्ना परिवार समेत मार दूंगा...सचिवालय के समीक्षा अधिकारी को दी धमकी, कानपुर पुलिस ने शुरू की जांच
यौन शोषण मामला: जल्द सुनवाई के अनुरोध वाली बृज भूषण की अर्जी पर हाईकोर्ट ने दिल्ली पुलिस से मांगा जवाब