Banda: शिक्षक एमएलसी ने समझा शिक्षकों का दर्द; सीएम के साथ की बैठक, उठाई ये मांगे...

Banda: शिक्षक एमएलसी ने समझा शिक्षकों का दर्द; सीएम के साथ की बैठक, उठाई ये मांगे...

बांदा,अमृत विचार। इलाहाबाद-झांसी शिक्षक खंड से विधान परिषद सदस्य डा. बाबूलाल तिवारी ने आखिरकार प्राइमरी शिक्षकों का दर्द समझा और शिक्षकों के दर्द को मुख्यमंत्री के साथ साझा करते हुए उनकी समस्याओं का निस्तारण करने की बात रखी। डा. तिवारी ने मुख्यमंत्री के साथ हुई बैठक के दौरान शिक्षकों को गैर शैक्षणिक कार्यों से मुक्ति, प्रोन्नति समेत कई मांगाें को प्रमुखता से उठाया। 

मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने चित्रकूटधाम मंडल समेत झांसी मंडल के जनप्रतिनिधियों की समीक्षा बैठक राजधानी स्थित अपने सरकारी आवास में बुलाई। जिसमें दोनों मंडलों के जनप्रतिनिधियों ने अलग-अलग अपने क्षेत्र की समस्याओं का भी जिक्र मुख्यमंत्री से किया। वहीं शिक्षक एमएलसी डा.बाबूलाल तिवारी ने शिक्षकों की ऑनलाइन उपस्थिति का मुद्दा प्रमुखता से उठाया। 

उन्होंने मुख्यमंत्री को पत्र सौंपकर बताया कि शिक्षकों की ऑनलाइन उपस्थिति लागू करने के साथ साथ उनकी समस्याओं का भी अध्ययन और यथासंभव निस्तारण किया जाना चाहिए। ताकि शिक्षकों की नाराजगी दूर करके शासन की मंशानुरूप शासनादेशों का क्रियांवयन किया जा सके। 

शिक्षक एमएलसी ने बेसिक शिक्षा विभाग में करीब 15 साल से ठप प्रोन्नति लागू करने, शिक्षकों को कैशलेस चिकित्सा सुविधा मुहैया कराने, शिक्षकों को राज्य कर्मचारी का दर्जा देने, गैर शिक्षण कार्याें से मुक्ति देने समेत शिक्षकों को 15 सीएल, 15 हाफ सीएल और 25 ईएल दिए जाने की मांग उठाई। शिक्षक एमएलसी डा.तिवारी ने शासन स्तर पर शिक्षकों से बातचीत करके समाधान का रास्ता निकालने की बात कही है।

यह भी पढ़ें- Banda: वाहन चलाते पकड़े गए 82 नाबालिगों का पुलिस ने काटा चालान; नाबालिगों के अभिभावकों को दी गई सख्त चेतावनी

 

ताजा समाचार

बालू लदा अनियंत्रित ट्रेलर पलटा,अधेड़ घायल : पीबी इण्टर कालेज के सामने हुआ हादसा,टली अनहोनी
रायबरेली : आभा आईडी पर एम्स में रोगियों को इलाज कराने में होगी आसानी
बरेली:बेटी पैदा हुई तो किया प्रताड़ित...फिर तीन तलाक देकर घर से भगा दिया
प्रियंका गांधी ने पलक की मौत पर प्रदेश सरकार को घेरा, कहा, आवारा मवेशियों से होने वाले हादसे पर सरकार बने गंभीर
तनुज पुनिया बोले, प्रधानमंत्री दलितों पर हो रहे जुल्म पर मौन : BJP सरकार में सुरक्षित नहीं बेटियां
शाहजहांपुर: शिक्षक के घर को चोरों ने बनाया निशाना, पार किये नगदी समेत लाखों के जेवर, जांच में जुटी पुलिस