Kanpur: भाजपा को पार्टी के लोगों से ही लग रहा झटका; बैठक में पदाधिकारियों को नहीं बुलाने पर उठे सवाल

Kanpur: भाजपा को पार्टी के लोगों से ही लग रहा झटका; बैठक में पदाधिकारियों को नहीं बुलाने पर उठे सवाल

विशेष संवाददाता, अमृत विचार। सीसामऊ विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव की तैयारी और सदस्यता अभियान में भाजपा को उसके ही लोगों से झटका लग रहा है। शुक्रवार को महामंत्री (संगठन) धर्मपाल सिंह ने दो बैठकें कीं। लेकिन इनसे उत्तर जिले के सभी आठ उपाध्यक्षों और इतने ही मंत्रियों को दूर रखा गया, जबकि इनके पास सेक्टर प्रभारी, प्रवासी सहित कोई न कोई दायित्व है। 

इसे लेकर कुछ लोगों ने दबी जुबान कहा कि पूर्व अध्यक्ष सुनील बजाज की टीम को किनारे लगाया जा रहा है। मामला तूल तब पकड़ा जब धर्मपाल सिंह ने बैठक में एक उपाध्यक्ष का नाम पुकारा। उनके मौजूद नहीं होने पर जिलाध्यक्ष दीपू पांडे से पूछा तो उन्होंने कहा कि वह अपेक्षित नहीं हैं। प्रदेश से आये पत्रक के अनुसार ही लोग बुलाये गए हैं। दोनों बैठकों में क्षेत्रीय अध्यक्ष मौजूद थे। 

यह जानकारी एक महिला नेता ने फोन पर फैला दी, तो अनुपस्थित रहे पदाधिकारियों का दर्द छलक आया। उन्होंने कहा कि वे लोग क्यों अपेक्षित नहीं थे, पता नहीं। एक पदाधिकारी ने कहा कि दीपू और उनके खास आनन्द मिश्रा से बैठक में शामिल होने को लेकर पूछा था, लेकिन उनका कहना था कि जरूरत होगी तो बताया जाएगा। 

इस संबंध में उत्तर जिलाध्यक्ष दीपू पांडे ने बताया कि प्रदेश कार्यालय से आये पत्रक में जो लोग अपेक्षित नहीं थे, उन्हें नहीं बुलाया। यह पूछने पर कि  फिर एक पदाधिकारी का नाम संगठन महामंत्री ने कैसे लिया? दीपू ने बताया कि भ्रम की स्थिति हो गयी थी। 

यह भी पढ़ें- कानपुर: 1000 करोड़ की जमीन का मामला: Avanish Dixit के चार साथी गिरफ्तार; आरोपियों पर था 50 हजार रुपये का इनाम